Unnao Accident: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर तेज रफ्तार स्कार्पियो अनियंत्रित होकर पलटी; पांच की मौत, एक की हालत गंभीर, कानपुर रेफर

Unnao Accident: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर तेज रफ्तार स्कार्पियो अनियंत्रित होकर पलटी; पांच की मौत, एक की हालत गंभीर, कानपुर रेफर

उन्नाव, अमृत विचार। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के बहलोलपुर गांव के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर फिर नींद और रफ्तार का कहर टूटा। हरियाणा के रोहतक से अयोध्या जा रही कार के चालक को झपकी आने से उसकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इसमें सवार लोगों में चीख पुकार मच गई। यूपीडा व पुलिस की टीम ने खिड़की के कांच तोड़कर उन्हें रेस्क्यू कर सीएचसी पहुंचाया। लेकिन तब तक तीन की मौत हो चुकी थी। वहीं तीन घायलों को इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान दो घायलों ने दम तोड़ दिया। वहीं एक अन्य की हालत गंभीर होने पर कानपुर के हैलट अस्पताल में रेफर किया गया है। पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी देने के साथ शवों को मोर्चरी भेजा है। 

बता दें कि बांगरमऊ कोतवाली अंतर्गत लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे बहलोलपुर गांव के पास गुरुवार शाम  हरियाणा के रोहतक से अयोध्या जा रही कार चालक को अचानक झपकी लगने से कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार परखच्चे उड़ गए। इसमें सवार व्यक्तियों उसी में फंस गए। चीख सुनकर उधर से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी जानकारी पुलिस और यूपीडा को दी। 

यूपीडा रेस्क्यू टीम और पीतमपुरा चौकी पुलिस ने कार की खिड़कियां के कांच तोड़कर उसमें सवार छह व्यक्तियों रेस्क्यू कर सीएचसी बांगरमऊ भेजा। जहां डाक्टर ने वैभव पांडेय (35) निवासी गांव बीबीपुर थाना नया बाजार अयोध्या, हरविंद सिंह पुत्र भगवान दीन निवासी महराजगंज अयोध्या व मनोज पुत्र अमर बहादुर सिंह निवासी नया बाजार अयोध्या को मृत घोषित कर दिया। 

वहीं घायल महेंद्र सिंह (38) पुत्र राजकुमार सिंह निवासी रजवापुर थाना परशुरामपुर जिला बस्ती व आशीष कुमार (45) पुत्र मिठाई लाल निवासी बीबीपुर नया बाजार अयोध्या व अनुज पांडेय निवासी अयोध्या को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान महेंद्र सिंह और अनुज पांडेय की मौत हो गई। जबकि आशीष कुमार को कानुपर के हैलट अस्पताल में रेफर किया गया है। 

पुलिस ने पांचों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिये। वहीं हाइड्रा से दुर्घटनाग्रस्त वाहन को हटवाकर यातायात शुरू कराया गया। हादसे की सूचना पर सीओ अरविंद चौरसिया फोर्स के साथ पहुंचे और जांच की। पुलिस ने इसकी जानकारी परिजनों को दी है। एएसपी दक्षिणी प्रेमचंद ने बताया कि हादसा बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के किमी संख्या-236 पर हुआ। इसमें पांच लोगों की मौत हुई है और एक घायल है, जिसे जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज कराने के बाद कानपुर के हैलट अस्पताल में भेजा गया है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: एमएसएमई को नगर निगम क्षेत्र में भी मिले गृहकर छूट; व्यापारियों ने प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर उठाई मांग