अलीगढ़: दबिश के दौरान पिस्टल को अनलॉक करने में चली गोली, कांस्टेबल की मौत, दारोगा घायल

अलीगढ़: दबिश के दौरान पिस्टल को अनलॉक करने में चली गोली, कांस्टेबल की मौत, दारोगा घायल

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में गुरुवार को सुबह पशु तस्करी के आरोपियों की तलाश में दबिश के दौरान एसओजी के एक कांस्टेबल की उस समय मौत हो गई, जब कथित तौर पर जाम पड़ी पिस्तौल को खोलते समय उससे अचानक चली गोली उसके सिर में जा लगी। घटना में एक उप-निरीक्षक के घायल होने की भी खबर है।

पुलिस के मुताबिक, विशेष अभियान समूह (एसओजी) और दो थानों की पुलिस की संयुक्त टीम पशु तस्करों को पकड़ने के लिए बुलंदशहर जिले की सीमा से लगे एक गांव में दबिश डाल रही थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजीव सुमन ने बताया, “दबिश के दौरान निरीक्षक अजहर हुसैन की पिस्तौल जाम हो गई थी और वह उसे खोल नहीं पा रहे थे। हुसैन की मदद करने के लिए उप-निरीक्षक राजीव कुमार ने पिस्तौल पकड़ी, तभी अचानक उससे गोली चल गई। गोली कुमार को छूती हुई कांस्टेबल याकूब के सिरे में जा लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।”

सुमन के अनुसार, दोनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन याकूब ने वहां पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि घटना में घायल कुमार की हालत स्थिर है और उनका इलाज किया जा रहा है। सुमन ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 

पिता ने घटना को बताया संदिग्ध

सिपाही याकूब की मौत की सूचना पर पिता वसीउल्लाह खान पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। उन्होंने दरोगा के पेट से होकर उनके सिपाही बेटे याकूब के सिर में गोली लगने की घटना पर शंका जाहिर करते हुए घटना को संदिग्ध बताया। उन्होंने कहा कि सिर में गोली किसी के मरने पर ही लग सकती है, लेकिन जांच हो रही है। देखते हैं क्या जांच रिपोर्ट आती है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : आदेशों के अनुपालन में कमी को लेकर डीजीपी ने जताई नाराजगी

ताजा समाचार