रात भर सिसकता रहा आयुष, नहीं आई नींद! गणित का सवाल नहीं लगा सका पहली का छात्र तो प्रधानाध्यापक ने बेरहमी से पीटा

छात्र के पीठ और हाथ में चोट के निशान, परिजनों ने की शिकायत

रात भर सिसकता रहा आयुष, नहीं आई नींद! गणित का सवाल नहीं लगा सका पहली का छात्र तो प्रधानाध्यापक ने बेरहमी से पीटा

मनकापुर/गोंडा,अमृत विचार। मनकापुर के प्राथमिक विद्यालय जनकपुर में गणित का सवाल न लगा पाने पर पहली कक्षा के छात्र की स्कूल के प्रधानाध्यापक ने बेरहमी से पिटाई कर दी। छात्र घर पहुंचा तो उसके पीठ और हाथ पर चोट के निशान देख परिजनों के होश उड़ गए। तत्काल अस्पताल ले जााकर उसका इलाज कराया गया। पीड़ित छात्र ने परिजनों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।
 
मनकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत समरूपुर ग्राम पंचायत के चकगौरा गांव के रहने वाले संजय कुमार ने अपने 6 वर्षीय बेटे आयुष मिश्रा का गांव के बगल स्थित प्राथमिक विद्यालय जनकपुर में कक्षा एक में एडमिशन कराया है। आयुष मिश्रा प्रतिदिन पढ़ने जा रहा है। मंगलवार को स्कूल के प्रधानाध्यापक मकसूद अली ने आयुष को गणित का सवाल लगाने के लिए दिया था लेकिन वह सवाल हल नहीं कर सका। इससे प्रधानाध्यापक का पारा चढ़ गया और उन्होंने डंडे से आयूष की बेरहमी से पिटाई कर दी। 

छुट्टी के बाद आयूष घर पहुंचा तो उसके हाथ और पीठ पर चोट के निशान देख परिजनों के होश उड़ गए। उन्होने आयूष से चोट के बारे में पूछा तो उसने प्रधानाध्यापक द्वारा पीटे जाने की जानकारी दी‌। इसके बाद उसे डाक्टर के पास ले जाकर उसका इलाज कराया गया। पीड़ित छात्र के पिता संजय ने  इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कि है और प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

रात भर सिसकता रहा आयुष, नहीं आई नींद

अमृत विचार: पीड़ित छात्र के पिता संजय मिश्रा ने बताया आयुष के पीठ पर कई जगह गंभीर चोट के निशान है तो वहीं हाथ पर भी डंडे के निशान है। अधिक चोट लगे होने के कारण उसके पीठ और हाथ पैर सूजन आ गई है।‌ उन्होने कहा पूरी रात आयुष दर्द से सिसकता रहा और उसे नींद नहीं आई।

तीन दिन पहले कराया था छात्र का नामांकन 

पीड़ित छात्र के पिता संजय मिश्रा ने बताया कि तीन दिन पहले ही आयुष ने स्कूल जाना प्रारंभ किया था। नामांकन के लिए उन्होने प्रधानाध्यापक को आधार कार्ड व फोटो भी दिया था। वह लगातार स्कूल जा रहा था। मंगलवार को प्रधानाध्यापक ने गणित का सवाल न हल कर पाने पर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। संजय ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ मनकापुर कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है‌। 

प्रधानाध्यापक ने किया घटना से इंकार, कहा- मेरे स्कूल में इस नाम का छात्र ही नहीं

छात्र की पिटाई को लेकर जब प्राथमिक विद्यालय जनकपुर के प्रधानाध्यापक मकसूद अली से बात की गयी तो उन्होने इस घटना से ही इंकार कर दिया। प्रधानाध्यापक ने कहा कि आयुष नाम का कोई छात्र उनके स्कूल में पंजीकृत नहीं है‌ और न ही उन्होने किसी छात्र की पिटाई की है‌। 

छात्र के पिटाई की घटना संज्ञान में आई है‌। मामले की जांच करायी जायेगी। घटना सही मिली तो प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। कोई भी शिक्षक किसी छात्र की डंडे से पिटाई नहीं कर सकता है..,अतुल तिवारी, बीएसए।

ये भी पढ़ें -UP: शिक्षकों के आगे झुकी सरकार! डिजिटल अटेंडेंस को किया स्थगित, कमेटी का किया गया गठन