Kanpur: सराहनीय: 'किट फॉर किड्स इंडिया' से जरूरतमंद बच्चों की होगी मदद; 11वीं के छात्र ने शुरू किया अभियान

Kanpur: सराहनीय: 'किट फॉर किड्स इंडिया' से जरूरतमंद बच्चों की होगी मदद; 11वीं के छात्र ने शुरू किया अभियान

कानपुर, अमृत विचार। संसाधनों के अभाव में पढ़ाई में पिछड़ रहे स्कूली बच्चों के लिये यूएसए में पढ़ने वाले भारतीय मूल के 11वीं के छात्र विराज सिंह ने 'किट फॉर किड्स इंडिया' अभियान शुरू किया है। गुरुवार को अभियान के तहत वह शहर के 300 बच्चों को स्कूल बैग, कॉपी, रबर, स्केल और अन्य संसाधन वितरित करेंगे। 

आयोजन समिति के सदस्य आर के सिंह ने बताया कि 18 जुलाई बृहस्पतिवार को जवाहर नगर स्थित ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में सुबह 11 बजे से बच्चों को किट वितरण किया जायेगा। 

इस कार्यक्रम में अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद देवेन्द्र सिंह 'भोले' मुख्य अतिथि होंगे, जबकि विशिष्ट अतिथि ओंकारेश्वर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस, कानपुर के प्रमुख संरक्षक डॉ. अंगद सिंह और उप्र के सेवानिवृत्त मुख्य सूचना आयुक्त भवेश कुमार सिंह होंगे। 

रंजय कुमार सिंह की विशिष्ट उपस्थिति रहेगी। विराज सिंह ने बताया कि 'किट फॉर किड्स इंडिया' का उद्देश्य जरूरतमंद भारतीय बच्चों को पढ़ने के लिए आवश्यक उपकरण की आपूर्ति करना है। यह एक छोटा सा योगदान बच्चों की शिक्षा की यात्रा में खास बदलाव ला सकता है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कब-कहां होगी चेकिंग? सबको है पता, चेकिंग अभियान की जानकारी हुई सार्वजनिक, अब कैसे रुकेगी डग्गामारी?