मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ बरेली की सड़कों पर उतरा हिंदू समाज, घेरा डीएम कार्यालय, कार्रवाई की मांग

मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ बरेली की सड़कों पर उतरा हिंदू समाज, घेरा डीएम कार्यालय, कार्रवाई की मांग

बरेली,अमृत विचार। लव जिहाद और घर वापसी के शोर के बीच उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में धर्मांतरण मैरिज पर बड़ा बवंडर मच गया है। इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खान ने लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे 23 हिंदू युवक-युवतियों के इस्लाम धर्म कुबूल करने का दावा करके तूफान खड़ा कर दिया है। 

मौलाना ने 21 जुलाई को धार्मिक रीति-रिवाजों से इनकी शादियां कराने का भी ऐलान किया है। जिसके लिए जिला प्रशासन से इसकी अनुमति मांगी है। मौलाना के इस कार्यक्रम पर हिंदू समाज के लोग और संगठन भड़क गए हैं। उनमें आक्रोश है। अगस्त्य मुनि आश्रम के पंडित, पंडित केके शंखधार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है। इस संबंध में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित एक मांग पत्र डीएम को सौंपा गया है।

मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत कई संगठनों के पदाधिकारी मौलाना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां डीएम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। संगठनों ने डीएम के समक्ष मौलाना के इस दुस्साहस पर अपना आक्रोश दर्ज कराते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की है। 

संगठनों ने गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित मांग पत्र डीएम को दिए और मौलाना पर कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है। स्पष्ट करते हुए कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो अच्छा नहीं होगा। वहीं, पंडित केके शंखधार, जोकि अगस्त्य मुनि आश्रम चलाते हैं, उन्होंने मौलाना पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि वह बरेली में हुए 2010 के दंगों के आरोपी हैं और अब सावन में शहर का माहौल ख़राब करना चाहते हैं।

उधर, शिरडी साईं सर्व देव मंदिर के महंत पंडित सुशील पाठक ने भी मौलाना के इस क़दम को शहर में अशांति फैलाने वाला करार दिया है। सुशील पाठक ने कहा कि 23 हिंदू बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले में मौलाना पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। बरेली में नाथ नगरी सुरक्षा समूह से जुड़े दुर्गेश कुमार गुप्ता ने मौलाना की आलोचना करते हुए ज़िला प्रशासन को शिकायती पत्र देने की बात कही है।

ये है मौलाना का कार्यक्रम 

मौलाना तौकीर रजा ने सोमवार को दरगाह आला हजरत परिसर स्थित अपने आवास पर एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। इसमें कहा कि 23 हिंदू युवक-युवतियां लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं। एक-दूसरे के साथ ज़िंदगी बिताने के लिए उन्होंने लगभग इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया है। चूंकि उनकी शादियों को धार्मिक मान्यता नहीं मिली है। इसलिए 21 जुलाई को बरेली के खलील हायर सेकेंड्री स्कूल में इनका सामूहिक निक़ाह कराया जाएगा। इसके लिए हमने बरेली प्रशासन से अनुमति मांगी है।

यह भी पढ़ें:-बरेली: मौलाना तौकीर रजा की नई सियासत! 23 हिंदू युवाओं का कराएंगे सामूहिक निकाह