Kanpur में जल्द दूर जलसंकट दूर होगा...पाइन लाइन की मरम्मत शुरू, चौथे दिन भी लोगों में पानी को लेकर रहे परेशान

कानपुर में जलसंकट जल्द दूर होगा

Kanpur में जल्द दूर जलसंकट दूर होगा...पाइन लाइन की मरम्मत शुरू, चौथे दिन भी लोगों में पानी को लेकर रहे परेशान

कानपुर, अमृत विचार। सर्वोदय नगर में 12 जुलाई को फटी मुख्य पाइप लाइन से सोमवार को पानी निकालकर मरम्मत कार्य शुरू हो गया। जलकल और जलनिगम दोनों लाइनों को जोड़ रहे हैं। इससे चौथे दिन भी कई मोहल्लों में पानी का संकट रहा तो कई में लो प्रेशर से सप्लाई हुई। 

अधिकारियों के अनुसार 17 जुलाई से पानी का संकट खत्म हो सकता है। गंगा बैराज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से दक्षिणी क्षेत्र में पानी की आपूर्ति करने वाली मुख्य पाइपलाइन फट गई थी। जिसके बाद बैराज से पांडुनगर, शास्त्री नगर से लेकर दक्षिणी क्षेत्र में पानी की आपूर्ति ठप है। करीब 40 मोहल्लों में जलसंकट बना हुआ है। जल निगम ने 13 जुलाई को मरम्मत के लिए खुदाई कराई तो पता चला मुख्य पाइपलाइन के ऊपर स्थित जलकल विभाग की पाइपलाइन में भी लीकेज है। 

जलकल विभाग ने 13 जुलाई को ही देर रात तक मरम्मत कर दी। इसके बाद रविवार को तीन बार गड्ढे से मिट्टी निकालने के साथ ही पानी निकाला जाता रहा, देर शाम मुख्य पाइप लाइन तक खुदाई हो गई। अब गड्ढे से पानी निकाला जा रहा है। जल निगम के अवर अभियंता अनुराग सिंह ने बताया कि मिट्टी धंसकने से दिक्कत हो रही है। कोशिश की जा रही है कि 16 जुलाई को यह कार्य पूरा हो जाए ताकि 17 जुलाई को लोगों के घरों तक पानी पहुंच सके।

ये भी पढ़ें- RTE: कानपुर में 18 निजी स्कूलों पर लटकी मान्यता खोने की तलवार...आरटीई के तहत प्रवेश न लेने पर जिलाधिकारी ने स्कूलों को तलब किया