कानपुर: Avnish Dixit के साथी मनोज से होगी पूछताछ, एपी फैनी की जांच में कई सफेदपोशों के नाम आए सामने

कानपुर: Avnish Dixit के साथी मनोज से होगी पूछताछ, एपी फैनी की जांच में कई सफेदपोशों के नाम आए सामने

कानपुर, अमृत विचार। नजूल की जमीनों पर कब्जा करने वालों पर पुलिस का शिकंजा कसा हुआ है। पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस फरार आरोपियों पर इनाम बढ़ाने की तैयारी में है। साथ ही पुलिस जल्द ही अवनीश के साथी मनोज यादव से बादशाहीनाका में दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में जेल जाकर पूछताछ करेगी। 

वहीं एपी फैनी की जांच में कई सफेदपोशों के नाम सामने आए हैं, जिसमें एक पूर्व विधायक जो मंत्री भी रह चुके हैं उनका नाम सामने आया है। शहर के कई बड़े पॉलिटिकल लीडर्स और उनके परिवार वालों के नाम सामने आए हैं।

अब तक की जांच में सामने आया है कि जिस तरह पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष ने गलत तरीके से अपने नाम फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी बनाया था। उसी तरह सलीम बिरयानी के नाम भी फर्जी एग्रीमेंट किया गया था। 

सलीम ने न सिर्फ लोगों को 10 से 100 रुपये के स्टांप पर एग्रीमेंट किया, बल्कि एक मामले में गलत तरीके से गवाह भी बना है। मामले की जांच कर रहे एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने जमीन के तीनों पक्षों को अपना पक्ष रखने के लिए दस्तावेज के साथ बुलाया है। 

जल्द ही इनके बयान दर्ज किए जाएंगे। मामले में  एक दर्जन से ज्यादा लोगों के बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं। इस मामले में आर्थिक मदद करने वाले कुछ लोगों के यहां पहले भी कई मामलों में शामिल होने के आशंका पर दबिश पड़ चुकी है। वहीं रिमांड पर पुलिस अवनीश से पूछताछ कर उसके रिश्तेदारों, दोस्तों, साथ में काम करने वालों से जानकारी कर रही थी। 

23 अगस्त की शाम पुलिस ने अवनीश को रिमांड अवधि पूरी होने के कुछ घंटे पहले ही जेल में दाखिल कर दिया। सिविल लाइंस स्थित एक कारोबारी के घर भी पुलिस ने दबिश दी थी। इन्हीं कारोबारी के ऑफिस में आने जाने वाले, अवनीश और उस कारोबारी से आर्थिक रुप से संबंध रखने वाले लगभग एक दर्जन लोगों की लिस्ट पुलिस के पास आ चुकी है। 

इस पूरे प्रकरण में अवनीश व उसके साथियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में जमीनी विवाद, एससीएसटी एक्ट, रंगदारी और खाली जमीन पर अपना बोर्ड लगाने के मामले दर्ज हैं। इन सभी मुकदमों में 27 नामजद और 40 अज्ञात लोग हैं। पुलिस ने अब तक अवनीश समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 

वहीं फरार 24 आरोपियों में से 9 पर 25-25 हजार का इनाम है। पुलिस अब आरोपियों पर इनाम बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मामले की जांच कर रही टीम फरार आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कुर्की की कार्रवाई करने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: प्राइवेट कर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत; कमरे में मिली जली हुई बीड़ी व शराब की खाली बोतलें

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें