Kanpur में पत्नी के बाद राज खोलने वाले बेटे को भी मार डाला: बेटी गंभीर हालत में हैलट में भर्ती, पुलिस पर लापरवाही का आरोप ने बरती लापरवाही

बेटा और बेटी को जहरीला पदार्थ खिलाने का आरोप, बेटे की मौत

Kanpur में पत्नी के बाद राज खोलने वाले बेटे को भी मार डाला: बेटी गंभीर हालत में हैलट में भर्ती, पुलिस पर लापरवाही का आरोप ने बरती लापरवाही

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर थानाक्षेत्र में पत्नी की हत्या के आरोपी ने राज खोलने वाले बेटे को भी मार डाला। नानी के इस आरोप पर पुलिस ने पिता के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। नानी का आरोप है कि पिता ने बेटे और बेटी दोनों को जहरीला पदार्थ खिला दिया जिससे बेटे की मौत हो गई और बेटी गंभीर हालत में हैलट में भर्ती है। सबसे गंभीर बात यह है कि जब दो दिन पहले उस पर पत्नी की हत्या का आरोप लगा था तो पुलिस ने समझौता करा दिया था जबकि बेटे ने कहा था कि पापा ने मम्मी को मार डाला है।

ककवन थानाक्षेत्र के सकस्वां गांव निवासी रिक्शा चालक धर्मेंद्र कल्याणपुर के कश्यप नगर में पत्नी विनीता और बेटे 8 वर्षीय शिवांकित उर्फ शनि और 4 वर्षीय बेटी प्रीति के साथ रहता था। 11 जुलाई की रात संदिग्ध परिस्थितियों में विनीता का शव तख्त पर पड़ा मिला था। बेटे शनि और बेटी प्रीति ने पिता पर ही मां को बेरहमी से पीटने और साड़ी से गला घोटकर मार डालने का पुलिस से आरोप लगाया था। इसके बाद कल्याणपुर पुलिस ने धर्मेंद्र को हिरासत में ले लिया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने के कारण बिसरा सुरक्षित किया गया था और पुलिस ने धर्मेंद्र को छोड़ दिया था। शनिवार को धर्मेंद्र कानपुर देहात के मैथा स्थित ससुराल गया और दोनों बच्चों को अपने साथ ककवन स्थित अपने गांव ले गया। देर रात दोनों बच्चों की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कल्याणपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां बेटे शिवांकित उर्फ शनि को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि प्रीति की हालत गंभीर है। शिवांकित उर्फ शनि की मौत की खबर मिलते ही आरोपी धर्मेंद्र फरार हो गया।

सोमवार को शनि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने से बिसरा सुरक्षित किया गया। पुलिस ने शनि की नानी रामदुलारी की तहरीर पर धर्मेंद्र के खिलाफ पत्नी विनीता और शनि की हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। इस संबंध में एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय ने बताया कि आरोपी की तलाश में टीमें लगाई गई हैं। साथ ही बिसरा को विस्तृत जांच के लिए भेजा जा रहा है।

रामदुलारी ने लगाए ये आरोप

शनि की नानी रामदुलारी की ओर से दी गई तहरीर में धर्मेंद्र पर पत्नी व बेटे दोनों की हत्या का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि विनीता की हत्या के बाद पुलिस के दबाव में धर्मेंद्र से समझौता हो गया और वह बच्चों को अपने साथ घर ले गया। शनिवार रात करीब 9:30 बजे कल्याणपुर से ककवन स्थित अपने गांव जाते समय उसने बच्चों को जहरीला पदार्थ मिलाकर नमकीन व चाय पिलाई।

इसी के बाद देर रात दोनों बच्चों की हालत बिगड़ गई और शनि की मौत हो गई। आरोप है कि विनीता की हत्या के बाद पुलिस ने ही दबाव बनाकर धर्मेंद्र से ननिहाल पक्ष का समझौता कराया। साथ ही दोनों बच्चों को आरोपी को सौंपने की बात भी पुलिस के सामने ही तय हुई। पुलिस अगर दबाव न बनाती और विनीता की हत्या के मामले में ही धर्मेंद्र पर कार्रवाई कर लेती तो शनि जिंदा होता।