रायबरेली: रास्ते के विवाद में चाकू से हमला कर 2 चचेरे भाइयों और भाभी को किया घायल, जांच में जुटी पुलिस

रायबरेली: रास्ते के विवाद में चाकू से हमला कर 2 चचेरे भाइयों और भाभी को किया घायल, जांच में जुटी पुलिस

खीरों/रायबरेली, अमृत विचार। रास्ते के विवाद को लेकर चचेरा भाई ने मंगलवार को सुबह लगभग साढ़े सात बजे अपने दो चचेरे भाइयों और भाभी सहित तीन लोगों पर चाकू से हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। परिजनों ने घायलों को आनन-फानन में सीएचसी खीरों पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद तीनों घायलों को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। सूचना पर सीएचसी खीरों पहुंची पुलिस ने पीड़ितों से पूछताछ की और मामले की पड़ताल में जुट गई।

रायपुर निवासी बबलू पुत्र श्रीकेशन ने बताया कि उसके परिवार के गजोधर प्रसाद पासवान पुत्र हीरामुनि पासवान और उपेंद्र पासवान महेन्द्र पासवान पुत्रगण राम सेवक से पुरानी रंजिश चल रही है। सोमवार की शाम को रास्ते के विवाद को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी। 

मंगलवार को सुबह उपेन्द्र पासवान ने अपने भाई महेन्द्र पासवान की सह पर दूसरे पक्ष के गजोधर प्रसाद पासवान (46), बालगोविन्द पासवान (40) पुत्रगण हीरामुनि पासवान पर अचानक चाकू से जानलेवा हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। बीच बचाव करने पहुंची बालगोविन्द पासवान की पत्नी विद्यावती पासवान (38) को भी चाकू मारकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया।

शोर शराबा सुनकर ग्रामीण बीच बचाव करने पहुंचे तो हमलावर उपेन्द्र पासवान जान से मारने की धमकी देता हुआ भाग गया। परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से तीनों घायलों को सीएचसी खीरों पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़ितों से पूछताछ की।

थानाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घटना की जांच की जा रही है। शिकायती पत्र मिला है। आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। उधर, पीड़ित पक्ष ने बताया कि दोनों पक्षों में काफी समय से विवाद चल रहा है। कई बार थाने में शिकायती पत्र दिया। लेकिन पुलिस ने मामले में लीपापोती कर रफादफा कर दिया गया। पुलिस ने गंभीरता के साथ मामले में कोई सार्थक कार्यवाही नहीं की। यदि समय रहते पुलिस सही ढंग से वैधानिक कार्यवाही करती तो शायद उन पर आज जानलेवा हमला न होता।

ये भी पढ़ें -नदी किनारे बने मकानों को न तोड़े जाने के निर्देश, CM योगी ने पूछा किसने तय किये...