Chitrakoot: पुलिस पर युवक की पिटाई का आरोप; आत्महत्या का रूप देने के लिए किया ये काम...

Chitrakoot: पुलिस पर युवक की पिटाई का आरोप; आत्महत्या का रूप देने के लिए किया ये काम...

चित्रकूट (मानिकपुर), अमृत विचार। संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई। उसका निर्वस्त्र शव पनहाई रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर पड़ा मिला। आरोप है कि थाना पुलिस ने बिना शिनाख्त कराए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों का कहना है कि पुलिस युवक को शाम को थाने ले गई थी और वहां उसे इतना मारापीटा गया कि उसकी मौत हो गई। शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए पुलिस ने इसे रेल पटरियों पर फेंक दिया। 

एसओ विनोद कुमार शुक्ला और अन्य पुलिसकर्मियों पर युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए परिजनों ने सोमवार की सुबह नौ बजे से नगर के अन्य लोगों के साथ रेलवे पुल के पास जाम लगा दिया। ये लोग एसओ सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग कर रहे थे। 

बवाल बढ़ने की जानकारी होने पर डीआईजी अजय कुमार सिंह, जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी सहित विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों ने मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान लगभग छह घंटे तक आवागमन ठप रहा।

जानकारी के मुताबिक, रविवार को मोहर्रम के जुलूस के दौरान आर्यनगर निवासी अंशु आरख उर्फ अंशु सिंह पुत्र स्व. नत्थू प्रसाद की ढोल बजाने को लेकर कुछ लोगों से बहस हो गई थी। इस पर पुलिसकर्मी अंशु को थाने ले गए थे। बाद में अंशु का क्षत विक्षत शव थाने से लगभग दस किमी दूर केकरामार गांव के पास रेलवे पटरियों पर पड़ा मिला था। आरोप है कि सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने बिना शव की शिनाख्त कराए अज्ञात में पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया था। 

सोशल मीडिया से हुई जानकारी

परिजनों का कहना है कि अंशु रात में घर नहीं पहुंचा तो उन लोगों ने खोजबीन शुरू की पर उसका पता नहीं चला। सुबह जब सोशल मीडिया पर रेलवे पटरियों के पास एक युवक के शव मिलने और पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए भेजने की पोस्ट देखी तो उन लोगों ने जानकारी की। पता चला कि वह अंशु का शव है। 

आक्रोशित परिजनों ने लगाया जाम

पुलिस पर पिटाई के बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए पटरियों पर शव डालने और बिना सूचना दिए पोस्टमार्टम को भेजने का आरोप लगाते हुए परिजनों और अन्य लोगों ने स्टेशन के पास जाम लगा दिया। सूचना पर विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसडीएम मानिकपुर पंकज कुमार वर्मा, एडीएम उमेश चंद्र निगम सहित एएसपी आदि ने परिजनों को समझाने की कोशिश की। मामले की नजाकत देख डीआईजी के साथ डीएम, एसपी भी पहुंच गए। अधिकारियों ने मामले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया। इसके बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने को तैयार हुए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सिकंदरा- घाटमपुर- बिंदकी मार्ग का चौड़ीकरण के लिए हुआ सर्वे; उप्र राज्य राजमार्ग प्राधिकरण ने नामित किया कंसल्टेंट