बरेली: गंगा सतलुज एक्सप्रेस में आग की अफवाह से मची खलबली, नीचे उतरने में कई यात्री हुए चोटिल

बरेली: गंगा सतलुज एक्सप्रेस में आग की अफवाह से मची खलबली, नीचे उतरने में कई यात्री हुए चोटिल

बरेली, अमृत विचार। पितांबरपुर और रसुइया स्टेशन के बीच गंगा सतलुज एक्सप्रेस में रविवार सुबह आग लगने की अफवाह से खलबली मच गई। चेनपुलिंग के बाद कई यात्री ट्रेन से जल्दबाजी में उतरने से चोटिल हो गए। काफी देर तक ट्रेन रास्ते में रुकी रही। आरपीएफ ने लोगों को समझाकर ट्रेन में बैठाया तब ट्रेन रवाना हुई।

बरेली जंक्शन से रविवार सुबह 6 बजे फिरोजपुर से धनबाद जाने वाली 13308 गंगा सतलुज एक्सप्रेस रवाना हुई कि तभी ट्रेन में आग लगने का शोर मच गया और पितांबरपुर स्टेशन से पहले रसुइया के पास जनरल कोच के किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर दी। इसके बाद ट्रेन से यात्री जल्दबाजी में उतरने लगे और कई चोटिल भी हो गए। कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर आरपीएफ मौके पर पहुंची और लोगों को समझाया कि आग नहीं लगी है। इसके बाद यात्रियों को ट्रेन में वापस चढ़ाकर रवाना किया गया। इस दौरान करीब 20 मिनट ट्रेन रुकी रही।

Capture

जलने की गंध फैलने के कारण फैली अफवाह
ट्रेन में कुछ यात्रियों को जलने की गंध महसूस हुई तो आग लगने की अफवाह उड़ गई। उन्हें लगा कि शायद वायरिंग में शॉर्ट सर्किट हुआ है। आरपीएफ के मुताबिक गार्ड ने भी जनरल कोच को चेक किया लेकिन आग जैसी कोई बात नहीं थी। कई बार ट्रेन के ब्रेक लगने पर भी ब्रेक पाइप से जलने की गंध आती है। यह बेहद सामान्य बात है। अधिकारियों के मुताबिक शाहजहांपुर में इलेक्ट्रिकल स्टाफ ने ट्रेन को चेक किया लेकिन सबकुछ सामान्य मिला।

जलने की गंध आने के कारण यात्रियों को गलतफहमी हुई थी। इसलिए चेनपुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया और यात्री नीचे उतार आए। गार्ड ने चेक किया तो आग जैसी कोई बात नहीं थी। -विनीता कुमारी, प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ, बरेली जंक्शन