जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में मुहर्रम के जुलूस में हजारों लोगों ने लिया हिस्सा

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में मुहर्रम के जुलूस में हजारों लोगों ने लिया हिस्सा

श्रीनगर। कश्मीर के शिया समुदाय ने सोमवार को श्रीनगर के गुरुबाजार-डलगेट मार्ग पर मुहर्रम का जुलूस निकाला। प्रशासन ने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की थी और जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। जुलूस सोमवार को तड़के शहर के गुरुबाजार इलाके से शुरू हुआ और जहांगीर चौक व मौलाना आजाद रोड होते हुए डलगेट पर समाप्त हुआ। हजारों की संख्या में लोग सुबह 5:30 बजे गुरुबाजार में एकत्र हुए। 

अधिकारियों ने जुलूस के लिए सीमित समय दिया था ताकि सामान्य जनजीवन प्रभावित न हो। अधिकारियों ने बताया कि यातायात विभाग ने शहर के निवासियों को परामर्श जारी किया था जिसमें बताया गया था कि जुलूस कौन-कौन से मार्गों से होते हुए जाएगा। श्रीनगर नगर निगम ने सड़कों की सफाई के लिए व्यवस्था की थी।

वहीं स्वयंसेवक जुलूस में शामिल लोगों को पानी उपलब्ध कराते नजर आए। अधिकारियों ने लगातार दूसरे साल मुहर्रम जुलूस को पारंपरिक मार्ग से निकालने की अनुमति दी है। कश्मीर में आतंकवाद के उभरने के बाद इस जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। अधिकारियों को आशंका थी कि अलगाववादी इस विशाल जनसमूह का दुरुपयोग निहित स्वार्थों के लिए कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- UP: डॉक्टर विदेशी मुद्रा के साथ पकड़े गए हैं, जुर्माना दो...London के डॉक्टर से दोस्ती के बाद ठगी, जानें- पूरा मामला