देहरादून: रेडियो एक्टिव प्रकरण में एक और सहारनपुर से गिरफ्तार, उपकरण को घर में बनाने की बात आई सामने

देहरादून: रेडियो एक्टिव प्रकरण में एक और सहारनपुर से गिरफ्तार, उपकरण को घर में बनाने की बात आई सामने

देहरादून, अमृत विचार। राजपुर क्षेत्र में आयकर विभाग के एक पूर्व अधिकारी के आवास पर शुक्रवार को पुलिस ने छापा मारकर रेडियोएक्टिव मेटिरियल उपकरण के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। उपकरण पर निर्माता का नाम बोर्ड ऑफ रेडिएशन एंड आइसोटॉप टेक्नोलॉजी, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, डिपार्टमेंट ऑफ एटॉमिक एनर्जी, बीएआरसी बीआरआईटी वाशी कांप्लेक्स सेक्टर 20 वासी नवी मुंबई लिखा हुआ मिला। इस दौरान नरोरा एटॉमिक पावर स्टेशन की टीम और एसडीआरएफ की टीम ने भी पहुंचकर जांच की थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों पर धाराएं भी बढ़ाई।

मामले में मुख्य आरोपी तबरेज से पूछताछ के बाद सहारनपुर निवासी राशिद का नाम सामने आया। इसके बाद पुलिस ने राशिद को सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया। राशिद नयाबांस थाना मंडी सहारनपुर का रहने वाला है। पुलिस के अलावा राशिद से अन्य एजेंसियों ने भी पूछताछ की। पूछताछ में कुछ साक्ष्य मिले हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि रेडियो एक्टिव उपकरण मामले में सहारनपुर से राशिद को गिरफ्तार किया गया है। 

एक अन्य संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में अब तक छह गिरफ्तारी हो चुकी हैं। कई संदिग्ध पुलिस की रडार पर हैं।सहारनपुर से खरीदा नहीं वहीं बनाया गया था उपकरणरेडियो एक्टिव उपकरण मामले में मुख्य आरोपी तबरेज से पूछताछ में सामने आया था कि उसने सहारनपुर निवासी राशिद से ये उपकरण सस्ते दामों में खरीदा था। जिसे करोडों में बेचने की डील की तैयारी थी। पूछताछ में राशिद का नाम सामने आने पर पुलिस ने सहारनपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया। रविवार को राशिद से पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक आरोपी राशिद ने पूछताछ में बताया कि उसने आरोपी तबरेज को उपकरण नहीं बेचा था। तबरेज के साथ किसी अन्य ने उपकरण को अपने ही घर पर ही बनाया था। राशिद से पूछताछ के बाद मामले में पुलिस अब पहले पकड़े गए पांचों आरोपियों का कस्टडी रिमांड लेकर पूछताछ करेगी।