Attack on Donald Trump : नाम थॉमस मैथ्यू क्रुक्स, उम्र 20 साल...डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाने वाले शूटर की हो गई पहचान!

Attack on Donald Trump : नाम थॉमस मैथ्यू क्रुक्स, उम्र 20 साल...डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाने वाले शूटर की हो गई पहचान!

वाशिंगटन। अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार शाम हुए प्राणघातक हमले की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय मीडिया ने रविवार तड़के बताया कि एफबीआई ने हमलावर की पहचान पेंसिल्वेनिया थॉमस मैथ्यू क्रुक्स (20) के रूप की है और इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 'एनबीसी’ और ‘सीबीएस’ ने एफबीआई की ओर से जारी एक बयान के हवाले से कहा, एफबीआई ने पेंसिल्वेनिया के बटलर में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली के दौरान हमला करके उन्हें घायल करने वाले शक्स की पहचान पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क के 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की है।

घटना के तुरंत बाद चौकस सुरक्षाकर्मियों ने हमलावार को मार गिराया। इसके लिए ट्रंप ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों और सतर्क सुरक्षा अधिकारियों को धन्यवाद भी दिया था। इस हमले में ट्रंप को दाहिने कान में गोली लगी और वह बाल-बाल बच गये। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुयी है और टेक्सास के रिपब्लिकन सांसद रोनी जैक्सन के भतीजा समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। 

 जैक्सन ने 'फॉक्स न्यूज' के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि उनके भतीजे की 'गर्दन' में चोट लगी थी। एक गोली उसकी गर्दन को पार कर गई जिससे उसकी गर्दन से खून बह रहा था। सांसद ने इस घटना को 'भयानक अनुभव' करार दिया। सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा, शूटर मारा गया। रैली में भाग लेने वाला एक व्यक्ति मारा गया और दो अन्य दर्शक घायल हो गए। इस घटना की हत्या के प्रयास के रूप में जांच की जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत विश्वभर की महत्पूर्ण हस्तियों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

ये भी पढ़ें : भारतीय मूल के अमेरिकियों ने कहा- डोनाल्ड ट्रंप पर हमला अमेरिकी लोकतंत्र के इतिहास का एक 'काला अध्याय'