उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाएं की जाएंगी पुरस्कृत, 15 तक दिव्यांगजन सशक्तीकरण की वेबसाइट कर सकते हैं आवेदन

विश्व दिव्यांग दिवस पर को राज्य स्तरीय पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाएं की जाएंगी पुरस्कृत, 15 तक दिव्यांगजन सशक्तीकरण की वेबसाइट कर सकते हैं आवेदन

लखनऊ, अमृत विचार: दिव्यांगजनों के लिए श्रेष्ठ कार्य करने वाले कर्मी, संस्थाओं को राज्य स्तरीय पुरस्कार दिया जाएगा। पुरस्कारों के लिए आवेदन पत्र दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग की वेबसाइट hwd.up.nic.in पर है। आवेदन 15 जुलाई तक किया जा सकता है। विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण तीन दिसंबर को होगा।

राज्य पुरस्कारों के लिए 12 विभिन्न श्रेणियों की व्यवस्था की गई है। राज्य स्तरीय पुरस्कार दक्ष दिव्यांग कर्मचारी, स्वनियोजित दिव्यांगजन, दिव्यांगजनों के लिए सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता और सर्वश्रेष्ठ प्लेसमेंट अधिकारी या एजेंसी के लिए सेवायोजकों को, दिव्यांगजन के निमित्त कार्यरत सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति और सर्वश्रेष्ठ संस्था, प्रेरणा स्त्रोत, दिव्यांगजन के जीवन सुधारने के लिए सर्वश्रेष्ठ नवीन अनुसंधान या उत्पाद विकास, बाधामुक्त वातावरण के सृजन के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्य और पुनर्वास सेवाएं प्रदान करने वाले सर्वश्रेष्ठ जिले को राज्य स्तरीय पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ सृजनशील दिव्यांग व्यस्क व्यक्तियों एवं सर्वश्रेष्ठ बालक,बालिका के लिए, सर्वश्रेष्ठ बेलप्रस, सर्वोत्तम अनुकूल वेबसाइट, सर्वश्रेष्ठ दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए और दिव्यांगजन के सशक्तीकरण के लिए कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी को राज्य स्तरीय पुरस्कार दिया जाएगा। इच्छुक व्यक्ति एवं स्वैच्छिक संस्थान राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र पूर्ण विवरण, अभिलेखों, प्रपत्रों सहित तीन प्रतियों में किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी, जिला पंचायत भवन परिसर, कैसरबाग में 15 जुलाई तक जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेः UP State Taekwondo Championship: दूसरे दिन भी छाये मेजबान, लखनऊ ने जीते 4 स्वर्ण