Kannauj: गलत ऑपरेशन से महिला की मौत...अस्पताल में तोड़फोड़-मारपीट, मुआवजे की मांग को लेकर अस्पताल का घेराव, जानें- पूरा मामला

तीसरे दिन हालत बिगड़ने पर कानपुर ले गये थे परिजन

Kannauj: गलत ऑपरेशन से महिला की मौत...अस्पताल में तोड़फोड़-मारपीट, मुआवजे की मांग को लेकर अस्पताल का घेराव, जानें- पूरा मामला

कन्नौज, अमृत विचार। ऑपरेशन के बाद महिला की तबीयत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई। महिला की मौत से  भड़के परिजनों ने अस्पताल का घेराव कर जमकर तोड़फोड़ की। कर्मियों के साथ मारपीट भी की। मुआवजे की मांग को लेकर अस्पताल का घेराव कर ग्रामीण हंगामा काट रहे थे। सूचना पर पुलिस पहुंची और ग्रामीणों को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया।

तिर्वा तहसील के हसेरन निवासी शिव कुमारी पत्नी जयपाल सिंह (50) को पथरी की शिकायत होने के कारण परिवार के लोग 16 जून को नगर के निजी हॉस्पिटल ले गए। यहां 17 जून को ऑपरेशन किया गया और तीन दिन अस्पताल में भर्ती रखा गया। तीसरे दिन तबीयत बिगड़ने पर उसे रेफर कर दिया गया। परिजन निजी अस्पताल कानपुर ले गए। 

वहां कुछ दिन इलाज चलने के बाद उसकी मौत हाे गई। शनिवार 13 जुलाई दोपहर परिवार के लोग पीड़ित महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे और हंगामा काटना शुरू कर दिया। 

ग्रामीणों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की और मौजूद कुछ कर्मियों के साथ हाथापाई कर दी। हंगामा बढ़ते देख सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और परिवार को महिला का सही जगह इलाज करने के लिए समझाया लेकिन वे लोग मुआवजे की मांग को लेकर अड़ गए और कहने लगे जब तक मुआवजा का आश्वासन नहीं मिलेगा हम उनको कहीं नहीं ले जाएंगे। 

प्रभारी निरीक्षक ने मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को दी तो उप जिलाधिकारी छिबरामऊ, क्षेत्राधिकारी ओंकार नाथ शर्मा तहसीलदार एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा परिवार को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Fatehpur: सात बार सर्पदंश से परेशान विकास का दावा शनिवार को फिर डसेगा, घटना क्षेत्र में बनी चर्चा का विषय, पढ़ें...