India vs Zimbabwe : शुभमन गिल ने जीता टॉस, जिम्बाब्वे की टीम पहले करेगी बैटिंग, तुषार देशपांडे का डेब्यू

India vs Zimbabwe : शुभमन गिल ने जीता टॉस, जिम्बाब्वे की टीम पहले करेगी बैटिंग, तुषार देशपांडे का डेब्यू

हरारे। भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने शनिवार को चौथे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने तुषार देशपांडे को पदार्पण कराया है जो अंतिम एकादश में आवेश खान की जगह लेंगे। जिम्बाब्वे ने भी अंतिम एकादश में एक बदलाव करते हुए फराज अकरम को वेलिंगटन मास्काद्जा की जगह शामिल किया। भारत श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनाये है। 

'यह एक नया विकेट लग रहा है'
शुभमन गिल ने कहा, यह एक नया विकेट लग रहा है। तेज गेंदबाजों को इस पर मदद मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि टीम एक बदलाव है। आवेश खान की जगह आज टीम में देशपांडे ने पर्दापण कर रहे हैं।  वहीं जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा कि यह एक नया विकेट है। विकेट धीरे-धीरे धीमा होता जायेगा इसलिए बोर्ड पर रन बनाने होंगे। उन्होंने कहा कि हम तीनों विभागों बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि टी में एक बदलाव कि गया है वेलिंगटन मसाकाद्जा की जगह फराज अकरम को शामिल किया गया है। 

दोनों टीमें इस प्रकार है:-
भारत : शुभमन गिल (कप्तान), यशस्‍वी जयसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्‍नोई, खलील अहमद और तुषार देशपांडे।

जिम्बाब्वे : वेस्ले मधेवीरे, तड़िवनाशे मारुमानी, ब्रायन बेनेट, डिओन मेयर्स, सिकंदर रजा (कप्तान), जोनाथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), फराज अकरम, ब्लेसिंग मुजराबानी, रिचर्ड एनगरावा और टेंडई चतारा। 

ये भी पढे़ं : तेज गेंदबाज आवेश खान ने कहा- मैं टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं