Lucknow University: खुला गेट नंबर दो तो अभ्यर्थियों को मिली राहत, प्रवेश परीक्षा की पहली पाली में 77 और दूसरी में 76 फीसद छात्र रहे उपस्थित

Lucknow University: खुला गेट नंबर दो तो अभ्यर्थियों को मिली राहत, प्रवेश परीक्षा की पहली पाली में 77 और दूसरी में 76 फीसद छात्र रहे उपस्थित

लखनऊ, अमृत विचार: लखनऊ विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में दूसरे दिन भी दो पालियों में परीक्षाओं के आयोजन हुए। विवि में प्रवेश के दौरान अभ्यर्थियों को गेट नंबर दो खुलने से राहत मिली। विभिन्न संगठनों द्वारा सहयोगी की भूमिका भी दूसरे दिन बढ़-चढ़कर पूरी की गई।
शुक्रवार को पहली पाली में बीसीए परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा शुरू होने से पहले लखनऊ विवि के बाहर अभ्यर्थियों के साथ काफी संख्या में अभिभावक भी थे। एक दिन पहले की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए मुख्य गेट नंबर दो को खोल दिया गया। मुख्य मार्ग से जुड़े इस गेट से अधिकतर विद्यार्थियों का प्रवेश हुआ। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई से जुड़े पदाधिकारी छात्रों ने प्रवेश परीक्षा देने आए छात्रों की परीक्षा केंद्र संबंधी जानकारी देने में मदद की।


पहली पाली में 77 और दूसरी में 76 फीसद छात्र रहे उपस्थित

पहली पाली में बीसीए परीक्षा का आयोजन हुआ। विवि प्रवक्ता के मुताबिक बीसीए परीक्षा में कुल 77 फीसद छात्र उपस्थित रहे। वहीं बीएससी (मैथ) में 76 फीसद अभ्यर्थियों द्वारा अपनी उपस्थिति दर्ज कराई गई।

कंप्यूटर से जुड़े प्रश्नों ने उलझाया, फिर भी प्रश्न रहे सरल
परीक्षा देने वाली माही वर्मा ने बताया कि कंप्यूटर से जुड़े प्रश्न कुल उलझावदार थे। फिर भी पूरा प्रश्न पत्र सरल था। रघुराज सिंह का कहना है कि प्रश्न पत्र में कंप्यूटर और अंग्रेजी से जुड़े प्रश्न पत्र अधिक पूछे गए। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं थी। इसलिए उन्हें हल करने में आसानी रही। नाव्या शुक्ला ने बताया कि जनरल नॉलेज से जुड़े प्रश्न खेलकूद सहित वर्तमान की जानकारियों से जुड़े हुए थे। ऐसे में उन्हें हल करने में परेशानी नहीं हुई। नैना सिंह ने बताया कि प्रश्न पत्र को तैयार करने के दौरान अभ्यर्थियों की सहूलियतों को ध्यान में रखा गया। तभी वो कठिन नहीं था।

यह भी पढ़ेः सीआईएससीई जोनल एथलेटिक्स मीट का आयोजन, कायम अब्बास ने जीता स्वर्ण

ताजा समाचार