Kanpur Dehat: ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में पैदल मार्च कर शिक्षकों ने की नारेबाजी...मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा

डीएम कार्यालय में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा

Kanpur Dehat: ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में पैदल मार्च कर शिक्षकों ने की नारेबाजी...मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा

कानपुर देहात, अमृत विचार। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की जनपदीय इकाई द्वारा प्रदेशीय आवाहन पर सैकड़ों शिक्षक-शिक्षिकाओं ने डिजिटलाइजेशन और ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में माती अंडरपास चौराहा से पैदल मार्च किया। इसके बाद डीएम कार्यालय में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा।

सोमवार को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार शुक्ला के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शिक्षक माती ओवरब्रिज के नीचे एकत्रित हो गए। इसके बाद वहां से पैदल मार्च करते हुए शिक्षक मांगों की तख्तियां लेकर व नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। 

इस दौरान प्रदेश मंत्री प्रदीप कुमार तिवारी ने कहा कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा 8 जुलाई से ऑनलाइन उपस्थिति का तुगलकी फरमान जारी किया गया है। विभागीय अधिकारी वातानुकूलित कक्ष में बैठकर बिना जमीनी हकीकत जाने ही इस प्रकार से अव्यवहारिक आदेश करते रहते हैं।

जिनमें आने वाली कठिनाइयों को दूर किए बिना लागू कर पाना संभव नहीं है। जिला संगठन मंत्री अनंत त्रिवेदी ने कहा कि विभागीय अधिकारी दमन पूर्वक ऑनलाइन उपस्थिति लागू करना चाहते हैं। इसका विरोध करने के लिए आज सैकड़ों की संख्या में शिक्षक यहां उपस्थित हुए हैं। संगठन की मांग है कि पहले अन्य विभागों की तरह हाफ-डे सीएल, राज्य कर्मचारियों की भांति 30 ईएल या महाविद्यालय के शिक्षकों की भांति पीएल का प्राविधान किया जाए। 

मौसम की प्रतिकूलता एवं विभागीय कार्यक्रमों के दृष्टिगत बीएसए को ऑनलाइन उपस्थिति के संबंध में शिथिलता के अधिकार दिए जाएं। सर्वर क्रैश होने पर वैकल्पिक व्यवस्था के दिशा निर्देश जारी किए जाएं। भेदभाव पूर्ण एवं शोषणकारी ऑनलाइन उपस्थिति की व्यवस्था समाप्त कर अन्य विभागों की भांति ही उपस्थित ली जाए। 

इस दौरान देवेंद्र सिंह, महेंद्र कुमार, ज्योत्सना गुप्ता, अजय कुमार गुप्ता, संत कुमार दीक्षित, इंद्र कुमार, विवेक पाल, प्रेम कुमार, अरविंद सिंह, संदीप सिंह, गौरव मिश्रा, अमृता त्रिवेदी, संजय कुमार त्रिपाठी, जितेंद्र पांडेय, मयंक मिश्रा, जयशंकर द्विवेदी, आशुतोष त्रिपाठी, अजय तिवारी, गोपाल मिश्रा समेत बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

ऑनलाइन हाजिरी के दावे पहले दिन हवाहवाई

सोमवार को पहले दिन अधिकांश परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी के दावे हवाहवाई साबित हुए। सुबह से ही बड़ी संख्या में शिक्षक विरोध जताने के लिए माती डीएम कार्यालय पहुंच गए। जहां दोपहर तक पैदल मार्च के बाद सीएम को संबोधित ज्ञापन दिया गया। जिसके चलते सुबह व स्कूल बंद होने के समय शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी दर्ज नहीं हो सकी। इस बावत बीएसए अजय मिश्रा ने कहा कि शासन के आदेश का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Unnao: मने हीरो न बनना विलेन रहन दे...बदमाश, बदमाशा गाने पर थिरके युवक...बर्थडे पार्टी में जमकर लहराई तलवारें, देखें- वायरल VIDEO

ताजा समाचार

Kanpur में 251 घंटों तक अनवरत चला सफाई अभियान, नगर निगम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज, सफाई कर्मचारी हुए सम्मानित
बरेली:एनजीटी ने दिया दोबारा जांच का आदेश, कब्जा कर एल्डिको सिटी में दबाई थी सरकारी झील 
हरिद्वार: हथियार बंद बदमाशों ने देर रात खानपुर थाना क्षेत्र में डाली डकैती
Kanpur: रिपोर्ट में खुलासा: सीसामऊ में उपचुनाव के बावजूद लापरवाही; सदस्यता में भाजपा उत्तर जिला और पिछड़ा
Sultan of Johor Cup : भारतीय जूनियर हॉकी टीम की कमान संभालेंगे आमिर अली, पीआर श्रीजेश करेंगे कोचिंग डेब्यू
Unnao News: गैंगस्टर को सात साल की सजा, कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया, पढ़े...