IGRS की शिकायतों के निस्तारण में गोंडा पुलिस को मिले शत प्रतिशत अंक

जिले के किल 18 थानों में से 15 थानों ने शत प्रतिशत अंक हासिल कर बनाया रिकॉर्ड

IGRS की शिकायतों के निस्तारण में गोंडा पुलिस को मिले शत प्रतिशत अंक

गोंडा, अमृत विचार। आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त जनशिकायती प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने पर प्रदेश भर में गोंडा जिले की पुलिस को पहला स्थान मिला है‌। जिले के कुल 18 थानों में से 15 थानों ने संयुक्त रूप से शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर रिकॉर्ड बनाया है‌। 

इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने सभी पुलिसकर्मियों की सराहना करते हुए बधाई दी है‌ तथा इसी प्रकार आगे भी जनशिकायती प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये जाने का निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की शासन में प्रतिमाह समीक्षा की जाती है।

समीक्षा में फीडबैक के आधार पर ही शासन सभी जिलों की रैंकिंग जारी करता है। शासन की तरफ से आम लोगों की शिकायतों के समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत की गई थी। सभी प्रकार के शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की एक समय सीमा निर्धारित होती है। समय सीमा के बाद भी अगर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं होता है तो वह डिफाल्टर की श्रेणी में हो जाता है। शिकायतों के त्वरित और बेहतर निस्तारण पर जनपदों की रैंकिंग निर्धारित की जाती है। 

इस महीने गोंडा पुलिस जन शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण में अव्वल रही है‌। जिले को पूरे प्रदेश में पहला स्थान मिला है। जिले के 18 में से 15 थानों ने शिकायतों के निस्तारण में शत प्रतिशत अंक हासिल किया है। एसपी ने इस सफलता को साझा करते हुए सभी पुलिसकर्मियों खासकर आईजीआरएस शिकायतों का निस्तारण करने वाली पुलिस टीम में शामिल आईजीआरएस प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार, कांस्टेबल विवेक कुमार सिंह, महिला कांस्टेबल नम्रता कुशवाहा, शिखा वर्मा, नैन्सी गुप्ता व प्रीति देवी की सराहना की है‌।

यह भी पढ़ें:-दिल्ली-देहरादून हाईवे पर दो बसें अनियंत्रित होकर खाई में पलटी, एक की मौत, 17 घायल