रुद्रपुर: पुलभट्टा थाने में तैनात एएसआई सुरेश पसबोला की मौत

रुद्रपुर: पुलभट्टा थाने में तैनात एएसआई सुरेश पसबोला की मौत

रुद्रपुर/किच्छा, अमृत विचार। थाना पुलभट्टा में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब थाने में तैनात एएसआई अपनी दिनचर्या का कार्य कर रहा था। अचानक दीवार में आए करंट की चपेट में आकर एएसआई की हालत बिगड़ गई और आनन-फानन में एएसआई को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान एएसआई की मौत हो गई।

पुलिस कर्मी की मौत की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई और आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस लाइन में दिवंगत पुलिसकर्मी के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर सलामी दी गई और शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम नैणी थाना पट्टी लंगूर बडके जिला पौड़ी निवासी 42 वर्षीय सुरेश पसबोला पुलभट्टा थाने में अपर उप निरीक्षक के पद पर तैनात थे। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह रोजमर्रा की भांति सुरेश साढ़े आठ के करीब उठे और नित्य कर्म करने के बाद नहाने के लिए चले गए। नहाने के बाद जैसे ही एएसआई सुरेश ने दीवार पर धुले जूते रखे।

वैसे ही दीवार में आए करंट की चपेट में आ गए और एएसआई जमीन पर गिर गए। जिसे देख वहां तैनात पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया और एएसआई को करंट से छुड़ाने के बाद पुलिस कर्मी सुरेश पसबोला को रुद्रपुर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। जहां उपचार के दौरान एएसआई सुरेश ने दम तोड़ दिया।

सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और आनन फानन में एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोडके, सीओ सितारगंज बीएस चौहान, किच्छा कोतवाल सुंदरम शर्मा सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां घटना की जानकारी लेने के बाद दिवंगत के परिजनों को सूचना दी और तीन बजे के करीब पुलिस लाइन में दिवंगत के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर अंतिम सलामी देकर शोक व्यक्त किया। पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए पार्थिव शरीर को सुपुर्द कर दिया।

बारिश के कारण पोल में दौड़ रहा था करंट

थाना पुलभट्टा परिसर में जहां पानी की टंकी लगी। उस के नजदीक ही लोहे का सोलर लाईट पोल भी लगा हुआ है। जिसके जरिए थाना परिसर में प्रकाश व्यवस्था की गई थी। बताया जा रहा है कि बारिश आने के बाद विद्युत पोल में आया करंट दीवार पर भी आने लगा था और जैसे ही एएसआई सुरेश पसबोला ने गिले जूते सुखाने के लिए रखा। वैसे ही करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि करंट इतना घातक था कि हाथ लगाते ही एएसआई दीवार से ही चिपक गए और गश खाकर जमीन पर गिर गए थे। धड़ाम की आवाज आने पर पुलिसकर्मी दौड़ पड़े और करंट संचार को रोकने के बाद एएसआई को लेकर निजी अस्पताल दौड़ पड़े थे।

वर्ष 2002 में हुए उत्तराखंड पुलिस में भर्ती

पुलभट्टा थाने में तैनात एएसआई सुरेश पसबोला काशीपुर में अपने परिवार के साथ रहते थे, जबकि पत्नी शिक्षिका है। बताया कि दिवंगत वर्ष 2002 में उत्तराखंड पुलिस विभाग में भर्ती हुआ था और कुछ माह पहले ही पुलभट्टा थाने में स्थानांतरण हुआ था। मृदुभाषी होने के कारण सुरेश कभी विवादों में नहीं रहा। मौत की खबर मिलते ही परिवार के लोग पुलिस लाइन पहुंच गए।