व्हाट्सएप में आए नए दो शानदार फीचर, डिटेल जानकार खुशी से झूम उठेंगे आप

व्हाट्सएप में आए नए दो शानदार फीचर, डिटेल जानकार खुशी से झूम उठेंगे आप

लोकप्रिय मैसेंजर प्लेटफॉर्म यानी की व्हाट्सएप  का इस्तेमाल आज के समय बेहद आम हो गया है। इस प्लेटफॉर्म के उपयोग से लोग किसी के साथ भी काफी आसानी से बातचीत कर सकते हैं। साथ ही ऑडियो, वीडियो और फोटो समेत काफी कुछ साझा कर सकते हैं। ये  सब तो आप जानते ही होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मैसेंजर एप व्हाट्सएप में दो कमाल के फीचर्स जुड़ गए हैं। जी हां, मेटा के अधीन काम करने वाली कंपनी व्हाट्सएप ने हाल ही में दो नए खास फीचर को लगभग सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। इन दो फीचर्स से यूजर्स का काम बेहद आसान हो जाएगा। साथ ही बात दें कि इससे यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस पहले से और भी बेहतर हो जाएगा।

ये मिलेगी प्लेटफॉर्म पर सुविधा
लगातार कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर शानदार फीचर्स लाने पर काम कर रही है। ऐसे में व्हाट्सएप पर दो नए शानदार अपडेट मिल गए हैं। अब व्हाट्सएप से ही इंस्टाग्राम और फेसबुक एप को आसानी से खोला जा सकता है। जी हां, अगर आपको यह बात अभी तक नहीं पता हैं तो आपको बता दें कि कंपनी ने कुछ समय पहले ही इस सुविधा को जारी किया है। इस फीचर के आने के बाद अब यूजर्स को इंस्टाग्राम और फेसबुक खोलने के लिए व्हाट्सएप से बाहर नहीं जाना होगा। ऐसे में यूजर्स की पहुंच इंस्टाग्राम और फेसबुक तक आसान और सुविधाजनक हो जाएगी। 

ऐसे करें इस्तेमाल
इस सुविधा का लाभ लेने के लिए यूजर्स को अपने व्हाट्सएप अपने डिवाइस में खोलना होगा। इसके बाद ऊपर दिए गए तीन डॉट्स पर जाकर क्लिक करें। फिर नीचे दिए गए सेटिंग के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रॉल करके सबसे नीचे आएंगे तो ओपन इंस्टाग्राम और ओपन फेसबुक का विकल्प मिल जाएगा।  ऐसे में यूजर्स जिस भी ऑप्शन पर क्लिक करेंगे वो सीधे उस प्लेटफॉर्म के प्रोफाइल पर पहुंच जाएगा।

व्हाट्सएप का नया दूसरा अपडेट
व्हाट्सएप के दूसरे अपडेट की बात करें तो अब यूजर्स 60 सेकेंड तक का स्टेटस लगा सकते हैं। इस सुविधा को कुछ दिन पहले ही जारी किया गया है। ऐसे में यूजर्स अब पहले से बड़ी वीडियो को स्टेटस पर लगा सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले केवल व्हाट्सएप पर 30 सेकेंड तक का स्टेटस लगाने का विकल्प मिलता था। 

एप कर रहा है कई नए अपडेट पर काम
व्हाट्सएप इसके अलावा भी कई फीचर्स पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप में जल्द ही यूजर्स को डायलर फीचर की सुविधा मिल सकेंगी। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स एप में से ही किसी को भी फोन मिला सकेंगे। ऐसे में यूजर्स को एप से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। वहीं, व्हाट्सएप ने हाल ही में यूजर्स के लिए मेटा एआई को जारी किया है। मेटा एआई ओपन एआई के चैटजीपीटी की तरह ही काम करता है। मेटा एआई कई तरह के सवालों का जवाब दे सकता है। मेटा एआई एलएलएम यानी लार्ज लैंग्वैंज मॉडल पर काम करता है। फिलहाल यह सिर्फ अंग्रेजी भाषा के सपोर्ट के साथ उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें। ...तो इस वजह से नहीं चल रहा आपका Instagram, भारत में 6500 से ज्यादा रिपोर्ट दर्ज, आप भी कर लें चेक

ताजा समाचार

तोलोलिंग, टाइगर हिल की लड़ाई निर्णायक साबित हुई : करगिल नायकों ने युद्ध की वर्षगांठ पर कहा
रायबरेली: आपराधिक कानून में बदलाव को लेकर नाराज वकीलों ने प्रकट किया सांकेतिक विरोध
मुरादाबाद: जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे में पाया काबू 
Unnao: दही थाने का भवन 6 माह पूर्व बनकर तैयार, फिर भी बारिश के मौसम में भीगेंगे पुलिस कर्मी
प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ल्ड चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम से की मुलाकात, सामने आया वीडियो
Hamirpur: वृद्ध की सोते समय धारदार हथियार से हत्या; दूसरे कमरे में सो रहा पुत्र हुआ गायब, जांच में जुटी पुलिस