Unnao: शिक्षिका आरती व शिक्षक प्रदीप को CM ने किया सम्मानित; स्कूल को निपुण घोषित कराने पर मिला सम्मान

Unnao: शिक्षिका आरती व शिक्षक प्रदीप को CM ने किया सम्मानित; स्कूल को निपुण घोषित कराने पर मिला सम्मान

उन्नाव, अमृत विचार। जिले की एक शिक्षिका सहित दो परिषदीय शिक्षकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित लोकभवन आडिटोरियम में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। दोनों को यह सम्मान अपने-अपने विद्यालयों को निपुण घोषित कराने के लिए दिया गया है। 

बता दें सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक के परिषदीय विद्यालय हड़हा प्रथम में कार्यरत शिक्षिका आरती शुक्ला व उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट में तैनात शिक्षक प्रदीप कुमार सोनकर शनिवार को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर लखनऊ पहुंचे, जहां लोकभवन आडिटोरियम में मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 75 जिलों के टाप टेन में शामिल विद्यालयों में से पांच में कार्यरत शिक्षकों को स्वयं सम्मानित करने का निर्णय लिया था, जिसमें जिले के दो विद्यालयों का शामिल होना गौवरपूर्ण माना जा रहा है। यह विद्यालय शिक्षा सत्र 2023-24 में निपुण लक्ष्य पूर्ण करते हुए निपुण घोषित हुए हैं। 

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार पांडेय, उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल (पूर्व माध्यमिक) के प्रांतीय उपाध्यक्ष संजय कुमार कनौजिया, शिक्षक नेता गजेंद्र वर्मा, मदन कुमार पांडेय, संजय सिंह, सूर्यकांत यादव, एके सिंह, अभिषेक मिश्रा, विक्रम सिंह व जागेलाल पाल सहित अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सम्मानित शिक्षकों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सीएम से जिले के दो शिक्षक साथियों को सम्मानित किया जाना सभी विभागीय शिक्षकों के लिए गौरवपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- Unnao: छत में सोता रहा परिवार, चोरों ने नकदी व जेवर समेत पार किया लाखों का माल, जांच में जुटी पुलिस