Hamirpur: आकाशीय बिजली गिरने से दो किशोरों की मौत, तीन लोग घायल, परिजनों में मची चीख पुकार

Hamirpur: आकाशीय बिजली गिरने से दो किशोरों की मौत, तीन लोग घायल, परिजनों में मची चीख पुकार

हमीरपुर (राठ), अमृत विचार। गुरुवार की दोपहर बाद अचानक मौसम में हुए परिवर्तन के दौरान तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। वहां आसपास मौजूद करीब तीन लोग झुलसे गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

कोतवाली के बहगांव गांव स्थित नदी किनारे घटोई बाबा स्थान पर गांव के कुछ लोग दोपहर करीब दो बजे पूजा अर्चना कर रहे थे। तभी अचानक मौसम में हुए बदलाव के चलते तेज गर्जना के साथ हल्की बारिश होने लगी। उसी दौरान घटोई बाबा के स्थान पर एक नीम के पेड़ पर आकाशीय बिजली जा गिरी। 

जिससे पेड़ के पास बैठे शिवप्रसाद (16) पुत्र महेश रैकवार और शिवम (15) पुत्र जगदीश रैकवार आकाशीय बिजली की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। बिजली गिरने से वहां अफरा तफरी मच गई। परिजन घायल बच्चों को लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गांव के राहुल पुत्र बालमुकुंद, दिनेश पुत्र लल्लू, नेहा मामूली रूप से झुलस गए। 

जिन्हें इलाज के लिए ले जाया गया। सूचना पर पहुंचे लेखपाल और कानूनगो ने मौका मुआयना किया। वहीं पूर्वमंत्री चौधरी धूराम लोधी ने सीएचसी पहुंचकर मृतक के परिजनों को ढ़ांढस बंधाया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दो युवकों की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पानी बढ़ा तो गंगा में खोल दिया सीसामऊ नाला, बारिश की वजह से करोड़ों लीटर सीवेज व वर्षा जल नदी में गिरा