चोरी की बड़ी वारदात : छत से घर के अंदर दाखिल चोरों ने गहने और नकदी की पार

चोरी की बड़ी वारदात : छत से घर के अंदर दाखिल चोरों ने गहने और नकदी की पार

अमेठी अमृत विचार । कंसापुर में बुधवार की रात्रि एक ग्रामीण के घर में छत से घर के अंदर दाखिल हुए चोरों ने नकदी-जेवरात समेत लाखों का माल पार कर दिया। पीड़ित ने करीब बारह लाख की चोरी की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू की है। पीड़ित के अनुसार चार कमरो का ताला तोड़कर 11 लाख के जेवरात व 57 हजार नगदी पर चोरों ने हाथ साफ किया है। वही पीड़ित की शिकायत पर संग्रामपुर थाना प्रभारी व एसओजी टीम ने मौके पर पहुंच कर घटना की जांच पड़ताल की है।

संग्रामपुर थाना क्षेत्र के कंसापुर निवासी संतोष सिंह बुधवार की रात अपनी पत्नी, बच्चों व परिवार के साथ घर के बाहर बरामदे में सो रहे थे। तभी घर के पीछे से अज्ञात चोर छत के रास्ते से घर के अंदर घुस गए कर मेन गेट को अंदर से बंद कर लिया। वही घर के चार कमरों के ताले तोड़कर कमरे के अंदर बक्शे वह अलमारी का ताला तोड़कर करीब 11 लाख के कीमत के जेवरात व 57 हजार नकदी उठा ले गए। पीड़ित ने बताया कि करीब एक बजे उनकी गाय खुटे से खुल गई थी। जब पत्नी उसको बंधने के लिए उठी तो दूसरी रस्सी लाने के लिए अंदर जाने लगी तो गेट अंदर से बंद था। जिसके बाद आशंका हुई तो आसपास के लोगो और पीआरवी पुलिस को सूचना देने के बाद पीछे से अंदर जाया गया तो सभी कमरों के ताले टूटे हुए थे और कमरों में रखा सामान सब अस्तव्यस्त था।

पीड़ित के अनुसार 15 तोला सोना व एक किलो चाँदी गायब हुई है। सोने के जेवरात में दो झुमके, दो चैन, एक लक्ष्मीमाला, एक मंगलसूत्र, एक माथ टीका, छह अंगूठी, एक मटरमाला, 2 सुई धागा वही चांदी के जेवरात दस तोला के नौ पायल व दस तोला के करधन के साथ अधाकिलो कि पायजेब व 57 हजार नगदी चोर लेकर घर से फरार हुए है। पीड़ित ने पुलिस से जांच कर चोरी के खुलासे की मांग की है। थानाध्यक्ष संग्रामपुर ईश नरायण मिश्र ने बताया कि रात्रि गश्त बढ़ाई जाएगी। जांच की जा रही है शीघ्र ही चोरी का खुलासा कर सामान बरामद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अभिभाषण की प्रति लोकसभा के पटल पर रखी गई, कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित