सपा सांसद की मांग पर बोले सीएम योगी- समाजवादी पार्टी को भारतीय इतिहास या संस्कृति का कोई सम्मान नहीं है

 सपा सांसद की मांग पर बोले सीएम योगी- समाजवादी पार्टी को भारतीय इतिहास या संस्कृति का कोई सम्मान नहीं है

लखनऊ। सपा सांसद आरके चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर सेंगोल हटाने की मांग की। लेकिन अब मामला गरमाता जा रहा है। सपा सांसद के इस मांग पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में समाजवादी पार्टी और INDIA गठबंधन को घेरा है।

मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट में लिखा- समाजवादी पार्टी को भारतीय इतिहास या संस्कृति का कोई सम्मान नहीं है। सेंगोल पर उनके शीर्ष नेताओं की टिप्पणी निंदनीय है और उनकी अज्ञानता को दर्शाती है। यह टिप्पणी तमिल संस्कृति के प्रति इंडिया अलायंस के नफरत को भी दर्शाती है।

वहीं इस मामले पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे सांसद आर.के. चौधरी ने ऐसा इसलिए कहा होगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब शपथ लेने गए थे तो प्रणाम नहीं किया था। इसलिए चौधरी को यह भावना आई कि सेंगोल को संसद से हटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को संसद में भारतीय संविधान की विशालकाय प्रति लगाने में क्या दिक्कत है।

यह भी पढ़ें:-सपा सांसद ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर कहा- संसद से सेंगोल हटाकर लगाएं संविधान की कॉपी

 

ताजा समाचार

Kanpur: मुख्यमंत्री का फर्जी प्रोटोकॉल अधिकारी भेजा गया जेल; सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों से करता था ठगी
हाथरस में हुई भगदड़ पर बोले अखिलेश यादव- प्रशासनिक चूक से सबक नहीं लिया गया तो भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं और होंगी
Kanpur: फोरलेन निर्माण के लिए नितिन गडकरी से मिले अकबरपुर सांसद, जल्द मिल सकती कबरई हाईवे के लिए भूमि अधिग्रहण की मंजूरी
J&K: कुलगाम में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद 
दिल्ली-देहरादून हाईवे पर दो बसें अनियंत्रित होकर खाई में पलटी, एक की मौत, 17 घायल
Kanpur: 26 लाख की टप्पेबाजी का मामला: 100 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले, फुटेज में कैद हुए दो शातिर, कई अन्य शहरों में भी हुईं ऐसी ही घटनाएं