Kanpur: शहर को मिली पांच सितारा होटल की सौगात...लग्जरी सुविधाओं से होगा लैस, टाटा ग्रुप की कंपनी का जेके ग्रुप से समझौता

कानपुर को मिली पांच सितारा होटल की सौगात

Kanpur: शहर को मिली पांच सितारा होटल की सौगात...लग्जरी सुविधाओं से होगा लैस, टाटा ग्रुप की कंपनी का जेके ग्रुप से समझौता

कानपुर, अमृत विचार। शहर को पांच सितारा होटल की सौगात मिली है। यह होटल जेके ग्रुप और ताज ग्रुप मिलकर बनाएंगे। होटल निर्माण के लिए दोनों औद्योगिक घरानों में समझौता हुआ है। शहर के उद्यमी लंबे समय से पांच सितारा होटल की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि शहर में ऐसे पांच सितारा होटल की बेहद जरूरत है, जहां विश्व स्तरीय सुविधाएं मिल सके। 

कानपुर में भारत का सबसे बड़ा होटल ग्रुप ताज पांच सितारा होटल बनाएगा। इसके लिए टाटा ग्रुप की कंपनी आईएचसीएल ने जेके ग्रुप की कंपनी अर्बन लैंडस्केप डेवलपर्स के साथ समझौता कर लिया है। होटल शहर के ऐसे क्षेत्र में बनेगा जहां पर औद्योगिक इकाइयां और पर्यटन के दृष्टिकोण से लोगों को सुविधा आसानी से मिल सके।

शहर में बनने वाले पांच सितारा होटल में 150  कमरे होंगे।  इसके साथ ही दो रेस्टोरेंट, बार, 10 हजार स्क्वायर फीट का बैंक्वेट और सभी लग्जरी सुविधाएं होंगी। यह होटल एक ग्रीनफील्ड परियोजना है। इस संबंध में मंगलवार को हुए समारोह में आईएचसीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत छतवाल ने कहा कि भारत के स्मार्ट शहरों में कानपुर का हाल में शामिल होना, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की प्रगति, शहर के आतिथ्य परिदृश्य को बढ़ावा दे रहा है।

यह अनुबंध, मजबूत विकास क्षमता वाले उभरते बाजारों में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर हमारे रणनीतिक फोकस को दर्शाता है। इस उद्यम के लिए जेके अर्बनस्केप्स के साथ साझेदारी की गई है।

जेके अर्बनस्केप्स डेवलपर्स लिमिटेड के चेयरमैन अभिषेक सिंघानिया ने कहा कि हम कानपुर में प्रतिष्ठित ताज ब्रांड लाने के लिए आईएचसीएल के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं। यह होटल शहर के परिवर्तन का प्रतीक बनेगा, जो राज्य में इसके बढ़ते वाणिज्यिक महत्व को दर्शाता है। इससे उद्योग और पर्यटन को पंख लगेंगे। इस होटल के जुड़ने से आईएचसीएल के प्रदेश में 26 होटल हो जाएंगे, जिनमें से 13 निर्माणाधीन हैं।

125 साल की विरासत

जेके अर्बनस्केप्स डेवलपर्स लिमिटेड जेके सिंघानिया परिवार के बड़े व्यवसाय का हिस्सा है, जिसकी विरासत 125 वर्षों से अधिक पुरानी है। जेके संगठन के पास विनिर्माण, रियल एस्टेट, वरिष्ठ नागरिकों के रहने, रक्षा, रसायन, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, खुदरा, सॉफ्टवेयर और आईटी सेवाओं में व्यावसायिक हित हैं। जेके अर्बनस्केप्स डेवलपर्स लिमिटेड को पहले जेके कॉटन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था।

ये भी पढ़ें- Kanpur: बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे पर मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने तय किए आरोप, संपत्तियां जब्त करने पर लगी मुहर