मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की 137वीं बोर्ड बैठक मंडलायुक्त आंजनेय कुमार की अध्यक्षता में संपन्न

 मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की 137वीं बोर्ड बैठक मंडलायुक्त आंजनेय कुमार की अध्यक्षता में संपन्न

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुरादाबाद में मंगलवार को  मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की 137वीं बोर्ड बैठक मंडलायुक्त आंजनेय कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष शैलेश कुमार सचिव अंजू लता, बोर्ड के सदस्य राजू कालरा और विकास जैन अपर नगर आयुक्त के साथ बोर्ड की बैठक में चर्चा हुई। आम चुनावों के बाद प्राधिकरण की पहली बैठक में तय हुआ की गांव रसूलपुर सुनवाती में सर्किल दर के चार गुना पर आपसी सहमति से लगभग 225 एकड़ भूमि प्राधिकरण खरीदेगा जिसके लिए बोर्ड से सहमति मिल गई।

तो वहीं विकास प्राधिकरण में तैनात दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के लिए भी बोर्ड की बैठक में बड़ा तोहफ़ा मिला। प्राधिकरण के दैनिक भोगी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि को लेकर भी बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया। इसी के साथ- साथ प्राधिकरण की दो महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर पहले आओ पहले पाओ की नीति पर मकान आवंटित किए जायेंगे। ‘समृद्धि विहार’ दिल्ली रोड पर दो मंज़िला तथा ‘अमृत कुंज’ के चार मंज़िला मकानों को ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के सिद्धांत पर जनता को दिए जाने पर भी सहमति दी गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन पर तेजी के साथ हो रहे रामगंगा के किनारे  से बहुत जल्द अतिक्रमण को हटाने को लेकर काम किया जा सकेगा। ज़िला प्रशासन, सिंचाई विभाग, एमडीए व नगर निगम के द्वारा संयुक्त कार्रवाई करके उसे हटाया जाएगा। मुरादाबाद मास्टर प्लान का नोटिफिकेशन आते ही क्रियान्वयन की तैयारी कराये जाने के निर्देश सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए। एमडी उपाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि बोर्ड की बैठक में जो भी नरेंद्र दिए गए हैं उन पर बहुत जल्द काम शुरू हो जाएगा और शहर के विकास के लिए तेजी से काम किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें। मुरादाबाद : ग्रीष्मावकाश के बाद खुले परिषदीय स्कूल, अब नामांकन व उपस्थिति पर जोर