सीतापुर: नाबालिग को भगा ले गया था युवक, बरामदगी को गंभीर नहीं पुलिस, बेटी की तलाश में भटक रहे हैं परिजन

सीतापुर: नाबालिग को भगा ले गया था युवक, बरामदगी को गंभीर नहीं पुलिस, बेटी की तलाश में भटक रहे हैं परिजन

महोली/सीतापुर,अमृत विचार। यौन हिंसा से जुड़े अपराधों में आरोपितों की गिरफ्तारी अथवा नाबालिग की बरामदगी को लेकर महोली पुलिस गंभीर नहीं है। मामला चाहें भुड़िया गांव के नाबालिक से दुष्कर्म के आरोपी की गिरफ्तारी का हो या बड़ागांव पुलिस चैकी क्षेत्र में बहला-फुसलाकर ले जाई गई नाबालिग की बरामदगी। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है जबकि परिजन उचित कार्रवाई की उम्मीद में इधर-उधर भटक रहे हैं। 

मालूम हो कि 29 अप्रैल को बड़ागांव पुलिस चैकी क्षेत्र की एक नाबालिग को गांव का ही दिनेश अपने साथ बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। नाबालिग पड़ोस गांव में हाईस्कूल की छात्रा थी। इस संज्ञेय अपराध में उसके चार अन्य रिश्तेदार भी शामिल थे। लड़की के परिजन जब उसे बहुत तलाशने के बावजूद बरामद नहीं कर सके तो बड़ागांव पुलिस चैकी पहुंचे और तहरीर दी। आरोपियों के सियासी रसूख के चलते पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।

इस पर हताश और निराश लड़की के परिजनों ने न्यायालय की शरण ली। कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद कोतवाली में मुख्य आरोपी दिनेश सहित उसके चार अन्य रिश्तेदारों के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 324/2024 धारा 363, 366 आईपीसी तथा पाॅक्सो एक्ट की धारा 16, 17 में अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस की कार्रवाई मुकदमा दर्ज करने तक सीमित रही। मामले को करीब दो माह का समय बीत चुका है लेकिन पुलिस अभी तक नाबालिग को बरामद नहीं कर सकी है। ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे पुलिस को नाबालिग के बालिग होने का इंतजार है, ताकि आरोपितों की मंशा पूरी हो सके। पुलिस की कार्यशैली से आहत नाबालिग के परिजन कार्रवाई के इंतजार में भटक रहे हैं।

पाॅक्सो एक्ट के आरोपी की गिरफ्तारी नहीं!

करीब 25 दिन पूर्व विपिन नाम के लड़के ने गांव की एक नाबालिग के साथ असलहे के बल पर उस वक्त दुष्कर्म किया था, जब वह शौच के लिए दोपहर में खेतों की ओर जा रही थी। मौके पर लड़की के चाचा के पहुंचने पर आरोपी मोबाइल और साइकिल छोड़कर भाग गया था। इस मामले में पुलिस अधिकारियों की फटकार के बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस तो दर्ज किया था, लेकिन आरोपित को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। उपरोक्त दोनों प्रकरण इस बात की तस्दीक करते हैं कि पुलिस यौन हिंसा जैसे अपराधों पर गंभीर नहीं है। उनकी सुस्ती मनचलों की हिम्मत को धार दे रही है।

नाबालिग की बरामदगी के प्रयास जारी हैं। लोकेशन ट्रेस होते ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जायेगा..., उमाकांत शुक्ल, प्रभारी निरीक्षक महोली

यह भी पढ़ेः SGPGI के डॉ. ब्रजेश त्रिपाठी लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

ताजा समाचार

Farrukhabad: दुकानदार ने किसान को दे दिया मक्का का नकली बीज, भुट्टा न आने पर अन्नदाता के परिवार के सामने रोटी के लाले
Chess : आर प्रज्ञाननंदा और डी गुकेश टाईब्रेकर में हारे, फैबियानो कारूआना ने जीता खिताब
अंबेडकरनगर: खून से लथपथ मिला युवक का शव, परिजनों ने कहा- गोली मारकर की गई है हत्या
LU Admission 2024-25: विदेशी छात्रों की बढ़ी संख्या, इस बार भी 76 देशों से 1800 आवेदन आये, विश्वविद्यालय देगा इन छात्रों को बेहतर सुविधा
बरेली: SSP की एक और कार्रवाई, हत्यारोपी को गिरफ्तार नहीं करने पर दरोगा निलंबित
अमेठी: पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार ने अवैध पिस्टल से गोली मारकर किया सुसाइड