आईपीएस पर गिरी गाज : पत्नी से बदसलूकी करने वाले आईपीएस अंकित मित्तल निलंबित

आईपीएस पर गिरी गाज : पत्नी से बदसलूकी करने वाले आईपीएस अंकित मित्तल निलंबित

अमृत विचार, लखनऊ। महिला मित्र से संबंधों को लेकर विवादों के घेरे में आए आईपीएस अंकित मित्तल को शासन ने तत्काल प्रभाव निलंबित कर दिया है। पूर्व में भी पत्नी से बदसलूकी किए जाने के मामले में उन्हें एसपी गोंडा के पद से हटाकर आरटीसी चुनार भेजा गया था। इस बार पत्नी के साथ बदसलूकी के आरोप सही पाए जाने पर शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

दरअसल, पूर्व  डीजी गोपाल गुप्ता के दामाद वर्ष 2014 बैच के आईपीएस अंकित मित्तल पर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा था। उन पर आरोप था कि वह अपनी महिला मित्र के वजह से पत्नी को लगातार अपमानित करते थे। महिला मित्र के साथ उनके संबंध बताया गया था। जिसके बाद उनकी पत्नी ने शासन को भेजी अपनी शिकायत में बदसलूकी करने का आरोप लगाया था।

फिर शासन के निर्देशानुसार देवीपाटन के मंडलायुक्त ने जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसके बाद 16 दिसंबर 2023 को उनका तबादला चुनार कर दिया गया था। वहीं, शासन ने विभागीय जांच शुरू करते हुए डीजी प्रशिक्षण से पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट मांगी थी। सूत्रों की मानें तो डीजी की जांच रिपोर्ट में पत्नी द्वारा लगाए गए सारे आरोप सही पाए गए। इसके बाद शासन ने अंकित मित्तल को निलंबित कर दिया है। पूर्व में चित्रकूट के तत्कालीन एसपी अंकित मित्तल पर इनामी डकैत भालचंद्र यादव के फर्जी एनकाउंटर का मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें-  बरेली: प्लॉट पर कब्जे की कोशिश में बीडीए की चारदीवारी पर भी चला दिया बुलडोजर, नुकसान का किया आंकलन

 

 

 

ताजा समाचार

Kanpur: मुख्यमंत्री का फर्जी प्रोटोकॉल अधिकारी भेजा गया जेल; सरकारी नौकरी का झांसा देकर लोगों से करता था ठगी
हाथरस में हुई भगदड़ पर बोले अखिलेश यादव- प्रशासनिक चूक से सबक नहीं लिया गया तो भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं और होंगी
Kanpur: फोरलेन निर्माण के लिए नितिन गडकरी से मिले अकबरपुर सांसद, जल्द मिल सकती कबरई हाईवे के लिए भूमि अधिग्रहण की मंजूरी
J&K: कुलगाम में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद 
दिल्ली-देहरादून हाईवे पर दो बसें अनियंत्रित होकर खाई में पलटी, एक की मौत, 17 घायल
Kanpur: 26 लाख की टप्पेबाजी का मामला: 100 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले, फुटेज में कैद हुए दो शातिर, कई अन्य शहरों में भी हुईं ऐसी ही घटनाएं