बहराइच: उर्वरक की 75 दुकानों पर छापेमारी, तीन को नोटिस 

बहराइच: उर्वरक की 75 दुकानों पर छापेमारी, तीन को नोटिस 

बहराइच, अमृत विचार। कृषि विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को जिले के 6 तहसीलों में उर्वरक की दुकानों पर छापेमारी की। जांच के दौरान कुछ कमियां मिलीं तो तीन खाद विक्रेताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने कृषि विभाग के अधिकारियों को उर्वरक की दुकानों पर जांच के निर्देश दिए। डीएम के निर्देश पर सोमवार को जिले के छह तहसीलों में संचालित 75 खाद की दुकानों पर छापेमारी हुई। 

सदर और महसी तहसील में जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पांडेय, नानपारा में उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी सदर उदय शंकर सिंह, मिहींपुरवा में कृषि रक्षा अधिकारी प्रिया नंदा, कैसरगंज में उप जिला कृषि अधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव, पयागपुर में भूमि संरक्षण अधिकारी सौरभ वर्मा द्वारा छापेमारी की गई। 

जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि कुछ दुकानों पर कमियां मिलीं। जिस पर अंकुर खाद बीज भंडार धर्मकांटा रायबोझा, किसान खाद भंडार मदन कोठी, छक्कन खाद बीज भंडार मदन कोठी फखरपुर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि पास मशीन से ही खाद की बिक्री करें। बिना पास मशीन और खतौनी के खाद बिक्री करने पर दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें -माँ काली और साईं बाबा का स्थापना दिवस मनाया, निकाली पालकी यात्रा