हल्द्वानी: हल्की बूंदाबांदी और दक्षिण पूर्वी हवा ने गिराया तापमान

हल्द्वानी: हल्की बूंदाबांदी और दक्षिण पूर्वी हवा ने गिराया तापमान

हल्द्वानी/लालकुआं, अमृत विचार। प्री मानसून की वजह से हल्द्वानी में बादल छाए रहे और साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी हुई। दक्षिण पूर्वी हवा चल रही है जिसके चलते तापमान में कमी आई है और लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आने वाले दिनों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। 

हल्द्वानी में सुबह के समय धूप निकली थी। दोपहर बाद बादल छा गए और ठंडी हवा चलने लगी। साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी हुई। अपरान्ह बाद मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

आद्रता 51 प्रतिशत तक पहुंच गई है। हवा का रुख दक्षिण पूर्वी है। उधर पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगह बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने अनुमान जताया है कि 25 जून को उत्तराखंड के कई जिलों मे भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानी डॉ. आरके सिंह ने बताया कि साथ ही 28 जून को मानसून राज्य में प्रवेश कर सकता है। 27 से 29 जून तक राज्य में भारी से भी बहुत भारी बारिश का अनुमान है।

उधर लालकुआं में भी लोगों को गर्मी से निजात मिली। विगत दिनों यहां भीषण गर्मी की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो गया था। सोमवार की सुबह प्रातः साढे़ आठ  बजे से शुरू हुई प्री मानसून की बरसात हुई। नगर और उसके आसपास करीब एक घंटा तक बारिश हुई। हालांकि बिंदुखत्ता क्षेत्र में बारिश नहीं हुई।

चित्रकूट तिवारी नगर बिंदुखत्ता निवासी नवीन चंद जोशी का कहना है लालकुआं व पुरानाखत्ता क्षेत्र में तो बारिश हुई लेकिन चित्रकूट तिवारी नगर तक मानसून की पहली बरसात भी नहीं पहुंच पाने से ग्रामीण खासे दुखी हैं। इधर सोमवार को कालाढूंगी में भी बारिश हुई। बारिश से लोगों के चेहरे खिल गए वहीं गर्मी से निजात पाने के लिए नौनिहाल भी बारिश में खूब मस्ती करते नजर आए।