हल्द्वानी: 12 प्रभावित व्यापारियों को सरस मार्केट में मिलेंगी दुकानें

हल्द्वानी: 12 प्रभावित व्यापारियों को सरस मार्केट में मिलेंगी दुकानें

हल्द्वानी, अमृत विचार। रोडवेज बस स्टेशन से मंगल पड़ाव तक सड़क चौड़ीकरण प्रस्तावित है, जिसकी वजह से कई व्यापारी प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में डीएम वंदना ने प्रभावित व्यापारियों को पुनर्वास का आश्वासन दिया है। प्रशासन पूर्ण रूप से प्रभावित हो रहे व्यापारियों को सरस मार्केट में अस्थाई दुकानें आवंटित करेगा।

ये दुकानदार नगर निगम के किराएदार हैं। पिछले छह माह से सड़क चौड़ीकरण के चलते व्यापारियों में भारी आक्रोश है। उनका कहना है कि वह वर्षों से यहां काम कर रहे हैं। अब विकास के नाम पर उन्हें उजाड़ा जा रहा है। प्रशासन मंगल पड़ाव से लेकर रोडवेज बस स्टेशन तक बॉटल नेक को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सरकारी संपत्तियों को तोड़ा जा चुका है या तोड़ा जा रहा है। स्टेडियम और सरस मार्केट की दीवार को तोड़कर पीछे कर दिया गया है। कालाढूंगी चौराहा स्थित बिजली घर और सोबन सिंह जीना बेस अस्पताल को भी तोड़ा जा रहा है। डीएम वंदना ने प्रभावितों व्यापारियों को पुनर्वास का आश्वासन दिया है। प्रशासन नगर निगम के किराएदारों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था कर रहा है। नगर निगम के किराएदारों में करीब 12  व्यापारियों की दुकानें पूरी तरह से सड़क चौड़ीकरण की जद में आ रही हैं उन्हें सरस मार्केट में अस्थाई तौर पर छह माह के लिए टीन शेड की दुकानें देगा।

पार्किंग की तरफ ये दुकानें बनाई जाएंगी। प्रशासन के अनुसार शीघ्र ही इन दुकानदारों के लिए एक शॉपिंग कॉम्पलेक्स बनाया जाएगा। इसमें छह माह का समय लग सकता है। संभावना है कि यह शॉपिंग कॉम्पलेक्स मंगल पड़ाव में बनाया जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी ने बताया कि शीघ्र ही पुनर्वास का काम शुरू किया जाएगा।