लखनऊ: सैन्यकर्मी और व्यापारी समेत नौ के खाते से उड़ाए 14.98 लाख

कृष्णानगर, सरोजनीनगर, चिनहट, गोमतीनगर, पीजीआई, विभूतिखंड, गाजीपुर और गुडंबा के मामले

लखनऊ: सैन्यकर्मी और व्यापारी समेत नौ के खाते से उड़ाए 14.98 लाख

लखनऊ, अमृत विचार। साइबर अपराधियों ने अलग-अलग थाना क्षेत्र निवासी सैन्यकर्मी व व्यापारी समेत नौ लोगों को झांसे में लेकर बैंक खातों से करीब 14.98 लाख रुपये पार कर दिये। यह मामले कृष्णानगर, सरोजनीनगर, चिनहट, गोमतीनगर, पीजीआई, विभूतिखंड, गाजीपुर और गुडंबा थाना क्षेत्र के हैं। पीड़ितों के प्रार्थना-पत्र पर पुलिस आईटी एक्ट में मामले दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

कृष्णानगर के विनय नगर निवासी प्रियांशी सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले एक फर्जी आवेदन से जालसाज ने पेज सब्सक्राइब और लाइक करने पर रुपए देने का झांसा दिया। बैंक डिटेल हासिल कर चार बार में 6,44,600 रुपये निकाल लिये। उधर, सरोजनीनगर के अमौसी के ग्राम बेहटवा निवासी मुकेश कुमार ने बताया कि तीन दिन पहले टेलीग्राम पर एक लिंक आया। जालसाज ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर टास्क दिया।

इसके बाद बैंक डिटेल लेकर दो खातों से 1.51 लाख रुपए पार कर दिए। इधर, चिनहट के कमता स्थित सनातन नगर निवासी सविता शर्मा के खाते से जालसाज ने 54 हजार रुपए पार कर दिये। उधर, विवेक खंड -4 निवासी मोहम्मद अजमुद्दीन का मोबाइल हैक कर क्रेडिट कार्ड से 55 हजार रुपए निकाल लिये। इधर, पीजीआई के तेलीबाग स्थित नेपालगंज निवासी सैन्यकर्मी अनिल कुमार सिंह के खाते से 22 हजार रुपए पार कर दिए। इधर, विभूतिखंड के कालिंदी विला निवासी सुनील कुमार परिहार के खाते से 1,18,400 रुपये पार कर दिये।

इसी तरह इंदिरानगर सेक्टर -14 निवासी अजय वर्मा ने बताया कि ग्रीन गैस अधिकारी बन जालसाज ने बैंक डिटेल हासिल कर 98 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिये। इसी क्षेत्र में रहने वाले अंबरीश चंद्र शुक्ला ने बताया कि एक कॉल आई। कहा कि आपकी बेटी को मार दिया जाएगा। बचाना चाहते हो तो 90 हजार भेज दो।

पीड़ित ने रुपए भेजे तो और डिमांड की गई। शक होने पर पीड़ित ने गाजीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। गुडंबा के जानकीपुरम सेक्टर- एच निवासी गारमेंट्स कारोबारी विकास यादव ने बताया कि इंस्टा पर जालसाज ने झांसा देकर 2,65,526 रुपए जमा करा लिए। डिमांड बढ़ने पर पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो मामला दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें:-गोरखपुर के बांसगांव में दो बच्चियों की मौत, एक की हालत गंभीर, जानें पूरा मामला

ताजा समाचार

Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका 
Yeti Narasimhanand: आपत्तिजनक बयान मामले में गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को लिया हिरासत में
फतेहपुर में आग से झुलसे पटाखा फैक्ट्री संचालक और पुत्र की मौत: परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए किया अंतिम-संस्कार