Bareilly Gang war: पिस्टल-बंदूक और बुलडोजर के साथ गैंग ने दी दस्तक, ऐसा उत्पात मचाया कि कांप गई बरेली 

Bareilly Gang war: पिस्टल-बंदूक और बुलडोजर के साथ गैंग ने दी दस्तक, ऐसा उत्पात मचाया कि कांप गई बरेली 

बरेली, अमृत विचार: महानगर से लेकर छोटे शहर और गांव-देहात तक, रिहाइशी ज़मीनों की आसमान छूती कीमतों के बीच, गुंडे-बदमाश और भू-माफियाओं का ऐसा नेक्सस तैयार हो रहा है, जो प्रॉपर्टी हथियाने के लिए कुछ भी कर सकता है...। डराने, धमकाने से लेकर गैंगवार और गोलीबारी तक...। शनिवार को उत्तर प्रदेश का ज़िला बरेली एक ऐसी ही गैंगवार से थर्रा उठा।...जहां करीब आधे घंटे तक गोलियों तड़तड़ाती रहीं।

बीच हाईवे पर गोलीबारी से इलाके में दहशत फैल गई। दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे पर गोलियां बरसाते रहे...। प्लॉट पर खड़ी दो जेसीबी फूंक डाली। बंदूक, पिस्टल से फायरिंग के बीच फिल्मी अंदाज में गाड़ियां दौड़ाईं। 

पीलीभीत बाईपास के निकट बजरंग ढाबे के आसपास दोनों पक्षों के करीब 100 से 1500 गुर्गों के बीच गैंगवार से क्षेत्र में भगदड़ मच गई। हाईवे पर वाहनों के पहिए थम गए और राहगीर अपनी जान बचाकर भागे। घटना के वीडियो देखकर बरेली के आम लोग भी हिल गए हैं.... 

इज्जतनगर थाने की पुलिस के मुताबिक बजरंग ढाबे के पास आदित्य उपाध्याय की शंकरा महादेवा मार्बल्स शॉप है। राजीव राणा, उसका बेटा और केपी यादव समेत करीब 40-50 अज्ञात लोगों ने आदित्य की दुकान पर पहुंचकर तोड़फोड़ की। दोनों पक्षों में फायरिंग हुई और जेसीबी में आग लगा दी। पुलिस ने आदित्य उपाध्याय और उसके पुत्र अविरल उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि राजीव राणा पक्ष की फॉर्च्यूनर कब्जे में ली है। मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 

उधर, गैंगवार की लाइव फुटेज वारयल होने के बाद पुलिस के अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं। बरेली के एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने इस प्रकरण के बाद छह पुलिसकर्मियों सस्पेंड कर दिया है। और आरोपियों की धरपकड़ के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही हैं। 

बरेली में इस तरह की गैंगवार की घटना नई जरूर है। लेकिन ज़मीन, मकान, दुकान और प्लॉटों पर अवैध कब्जों का खेल काफी पुराना है...। बरेली में प्लॉट या जमीन पर अवैध कब्जा टाइप करते ही गूगल पर विवाद और घटनाओं की लंबी फेहरिस्त सामने आ जाती है। नवंबर 2022 में बरेली में सात भू-माफिया घोषित किए गए थे। यहां सरकारी जमीनों तक पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। 

जमीनों पर अवैध कब्जों को लेकर बरेली एक तरह से अपराधियों के लिए सबसे शानदार धंधा बनता जा रहा है। और यही कारण है कि पुराने अपराधी भी इस नए धंधे में उतरने लगे हैं। पुलिस स्टेशनों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के ऑफिस तक... अमूमन हर रोज जमीनों पर अवैध कब्जों के फरियादी अपनी शिकायतें लेकर भटकते रहते हैं।

इस गैंगवार ने बरेली में लैंड अपराधियों के फैलते नेक्सस, प्रॉपर्टी डीलिंग में अपराधियों की एंट्री और उनका बेखौफ चरित्र दिखा दिया है। बरेली पुलिस-प्रशासन के सामने भू-माफिया और अपराधियों पर शिकंजा कसने की चुनौती है।

यह भी पढ़ें- Bareilly News: 6 पुलिसकर्मी निलंबित, प्लॉट पर कब्जे को लेकर हुए बवाल के बाद SSP की बड़ी कार्रवाई