पीलीभीत: लापता होने की सूचना लेकर पहुंचे पिता को टरका गए थे पूरनपुर कोतवाल...हो गए निलंबित, जानिए मामला

पीलीभीत: लापता होने की सूचना लेकर पहुंचे पिता को टरका गए थे पूरनपुर कोतवाल...हो गए निलंबित, जानिए मामला

पीलीभीत, अमृत विचार: पीलीभीत से अगवा करने के बाद लखीमपुर खीरी में हाईवे पर बदहवास  हालत में कार से फेंकी गई जेएनएम छात्रा के मामले में बरती गई लापरवाही को लेकर पूरनपुर कोतवाल पर गाज गिरी है। बेटी के लापता होने के बाद सूचना देने के लिए पहुंचे पिता समेत अन्य परिवार के सदस्यों को पूरनपुर पुलिस ने टरका दिया था।  परिवार से हुई बातचीत के बाद लापरवाही उजागर होने पर एसपी सख्त हुए और पूरनपुर कोतवाल संजीव कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया है। एसपी की कार्रवाई से पुलिस विभाग में खलबली मची रही।

मूल रुप से थाना सेहरामऊ उत्तरी की रहने वाली जेएनएम द्वितीय वर्ष की छात्रा कई सालों से परिवार संग सुनगढ़ी क्षेत्र में रहती थी।  12 जून की शाम को असम चौराहा से वाहन में सवार होकर पैतृक गांव जाने के लिए निकली थी और लापता हो गई थी।  14 जून को सेहरामऊ उत्तरी थाने में पिता से मिली सूचना पर गुमशुदगी दर्ज की गई। इसके बाद 19 जून को लापता छात्रा लखीमपुर में बदहवास हालत में मिली। बताते हैं कि उसे कार सवार लखीमपुर -सीतापुर फोनलेन पर चिमनी गांव के पास फेंककर भाग गए थे।  

सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई गई थी। लखीमपुर खीरी के बाद छात्रा को पीलीभीत मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया है।  गुरुवार को आईजी डॉ.राकेश सिंह भी पीलीभीत पहुंचे थे। पुलिस की तीन टीमें इस पूरे प्रकरण की छानबीन कर रही है। इस मामले में परिवार के सदस्य शुरुआत से थाना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे थे। एसपी अविनाश पांडेय ने छात्रा के पिता समेत अन्य सदस्यों से वार्ता की। 

जिसमें सामने आया कि बेटी के लापता होने के बाद जब वह गुहार लगाने के लिए 13 जून को पहले पूरनपुर कोतवाली गए थे। बताते हैं कि बेटी के अचानक लापता होने की पूरी बात बताई और अनहोनी की आशंका भी जताई गई थी। मगर प्रकरण को गंभीरता से लेने के बजाय पूरनपुर पुलिस ने न तो कोई कार्रवाई की न ही छात्रा की सुरागरसी को कदम उठाए।  

इस प्रकरण को टालने पर जोर दिया। उसी के बाद पीड़ित पक्ष ने सेहरामऊ उत्तरी थाने पहुंचकर तहरीर देते हुए गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जिसे अपहरण की धाराओं में तरमीम कर दिया गया है।  टीमें लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर आदि में दबिश देकर सुरागरसी कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही घटना का वर्कआउट किया जाएगा। एसओ सेहरामऊ उत्तरी रूपा बिष्ट का कहना है कि टीमें जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: स्कूल जाने में नहीं होगी दिव्यांग बच्चों को दिक्कत, 10 माह तक मिलेगा भत्ता..जानिए किन नियम-शर्तों पर होगा चयन