बहराइच में बोले मंत्री डॉ. संजय निषाद- शिथिल स्वास्थ्य कर्मियों को हटाएं अधिकारी

जिले के अधिकारियों के साथ मत्स्य मंत्री ने की समीक्षा बैठक

बहराइच में बोले मंत्री डॉ. संजय निषाद- शिथिल स्वास्थ्य कर्मियों को हटाएं अधिकारी

बहराइच, अमृत विचार। जिले के दौरे पर आये मंत्री, मत्स्य/प्रभारी मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने संभावित बाढ़ के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। राहत सामग्री एवं पशुओं के चारे इत्यादि की खरीद के लिए टेण्डर को अपलोड कर दिया गया है।

समीक्षा बैठक में मंत्री डॉ. निषाद ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया बाढ़ प्रभावित के गम्भीर प्रकृति के रोगियों को पूर्व से चिन्हित कर संभावित बाढ़ के दौरान उनके उपचार हेतु प्रभावी कार्ययोजना तैयार कर ली जाय। कटानरोधी परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने जनप्रतिनिधियों को भी स्थलीय निरीक्षण करने का सुझाव दिया। विधायक महसी सुरेश्वर सिंह व प्रभारी मंत्री द्वारा सुझाव दिया गया कि वर्षा से पूर्व तटबन्धों का निरीक्षण कर रैट होल व रेन कट की मरम्मत की बात कही।

6

प्रभारी मंत्री ने वैकल्पिक ऊर्जा, समाज कल्याण, विद्युत, कृषि, ग्राम्य विकास, मत्स्य, लोक निर्माण, खनिज, स्वास्थ्य, बेसिक शिक्षा, पशुपालन इत्यादि विभागीय योजनाओं की सीएम डैश बोर्ड पर प्रदर्शित हो रही प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देश दिया कि किसी भी दशा में जिले की प्रगति मण्डल स्तर से निम्न नहीं होनी चाहिए। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिया कि टास्कफोर्स बनाकर जर्जर तारों व खराब ट्रांसफार्मर्स को ठीक कराया जाय। 

स्वास्थ्य विभाग की योजना की समीक्षा के दौरान मेडिकल कालेज के महर्षि बालार्क चिकित्सालय तथा जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थाओं पर जनप्रतिनिधियों द्वारा नाराज़गी व्यक्त करने पर प्राचार्य मेडिकल कालेज व सीएमओ को निर्देश दिया गया शिथिल व लापरवाह अधिकारियों एवं कर्मचारियों को तत्काल हटाया जाय तथा व्यवस्थाओं में अपेक्षित सुधार लाकर आमजन को शासन द्वारा अनुमन्य सेवाएं एवं सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं।

बेसिक शिक्षा की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये गये कि बीईओ ग्राम शिक्षा समिति के साथ नियमित बैठकें कर शिक्षा में सुधार हेतु सुझाव प्राप्त किये जाएं। कर्तव्यों के प्रति उदासीन शिक्षा मित्रों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाय।

इस अवसर पर नवनिर्वाचित सांसद आनन्द कुमार, एमएलसी डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, महसी के सुरेश्वर सिंह, नानपारा के राम निवास वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय, निषाद पार्टी जिलाध्यक्ष मनोज कुमार निषाद, सीडीओ रम्या आर., एडीएम गौरव रंजन श्रीवास्तव व डीएफओ कतर्नियाघाट बी. शिव शंकर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -रायबरेली: पुरानी रंजिश में दो सगे भाइयों पर हमला, एक की मौत-दूसरा गंभीर