शाहजहांपुर: आंवला सांसद के साथ जांच करने पहुंचे सपा प्रतिनिधि मंडल से बदसलूकी, पुलिस के सामने जमकर हंगामा

पूर्व विधायक को जान से मार डालने की धमकी देने का आरोप, बिना जांच किए लौटे सपाई

शाहजहांपुर: आंवला सांसद के साथ जांच करने पहुंचे सपा प्रतिनिधि मंडल से बदसलूकी, पुलिस के सामने जमकर हंगामा

शाहजहांपुर/निगोही, अमृत विचार। आंवला सांसद नीरज मौर्य के साथ जांच करने पहुंचे सपा के प्रतिनिधि मंडल से दूसरे पक्ष के लोगों ने बदसलूकी की। जिसको लेकर पुलिस फोर्स की मौजूदगी में भारी हंगामा हुआ। पूर्व विधायक रोशन लाल वर्मा से पुलिस के सामने कुछ लोग भिड़ गए और धमकी देने लगे। विवाद बढ़ता देख सपा का प्रतिनिधि मंडल मौके से चला आया और जिला मुख्यालय पहुंच कर डीएम से शिकायत की। 

सपा ने इसे सत्ता संरक्षित अपराध बताया है तो विधायक का कहना है कि उनसे इसका कोई लेनादेना नहीं है। आशू सिंह और संध्या सिंह का विवाद बहुत पुराना है। इसमें बिना मतलब विधायक सलोना कुशवाहा को घसीटा जा रहा है। बिना वजग राजनीति की जा रही है। सपा ने इस संबंध में पत्रकार वार्ता कर भाजपा सरकार पर तमाम आरोप लगाए। 

24716e2e-e807-4ea7-83df-d2be1a4d82da

सपा समर्थक निगोही नगर पंचायत की सभासद संध्या सिंह पत्नी राजेश सिंह निवासी मोहल्ला आजाद नगर का कहना है कि उनकी पुवायां रोड पर रेलवे क्रासिंग के पास दुकानें व मकान है। विधायक सलोना कुशवाहा के प्रतिनिधि अवैध रूप से उनकी दुकानों व मकान पर जबरन कब्जा कर रहे हैं। संध्या को दबंगों की ओर से डरा धमकाकर अपनी दुकानों व मकान में जाने से रोका जा रहा है। 

उन्होंने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को 8 जून को नोटिस देकर अवगत करा दिया था, लेकिन कोई सुनवाई न होने पर 11 जून 2024 से 17 जून 2024 तक मजबूरन संध्या ने अपने परिवार सहित खिरनी बाग मैदान में धरना दिया। जिस पर डीएम ने जांच करवा कर न्याय दिलाने व अवैध निर्माण को ध्वस्त करवाकर जमीन को खाली कराने का आश्वासन दिया। जिसके बाद संध्या ने धरना समाप्त कर दिया। इसके बाद डीएम की ओर से जांच कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें एडीएम न्यायिक राशिद अली, एसडीएम तिलहर अंजलि गंगवार और एसपी ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी को नामित किया गया है। 

इसके अलावा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निर्देश पर सपा प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने भी मामले की जांच के लिए एक प्रतिनिधि मंडल बनाया है। जिसमें आंवला सांसद नीरज मौर्य, बहेड़ी विधायक अताउर्ररहमान, पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार व अवधेश कुमार वर्मा, सपा सांसद प्रत्याशी ज्योत्सना कश्यप, सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान आदि को शामिल किया गया है। सपा का प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को जांच करने के लिए मौके पर पहुंचा था। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सपा का प्रतिनिधि मंडल जैसे ही मौके पर उतरा दूसरे पक्ष के लोग आ गए और बदसलूकी करते हुए जमकर हंगामा किया। प्रतिनिधि मंडल में शामिल पूर्व विधायक रोशन लाल वर्मा को जान से मार डालने की धमकी दी। किसी तरह खुद को बचाकर प्रतिनिधि मंडल के लोग जिला मुख्यालय पहुंचे और डीएम ने मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। डीएम ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

21f41ab0-04f1-454f-bcff-cc5a78c5d8b1

जमीनों पर कब्जा कर रहे विधायक के प्रतिनिधि
डीएम से मिलने के बाद सपाईयों ने पत्रकार वार्ता कर घटना की जानकारी दी। जिसमें पूर्व विधायक रोशन लाल वर्मा ने कहा कि विधायक सलोना कुशवाहा के प्रतिनिधि लगातार जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। सालों से वह इसकी शिकायत करते आ रहे हैं। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में सभासद संध्या सिंह को भीषण गर्मी में बच्चों के साथ खिरनीबाग मैदान में धरना देना पड़ा। इसी मामले की जांच करने के लिए प्रतिनिधिमंडल मौके पर पहुंचा था। इसी दौरान विधायक के प्रतिनिधि आशुतोष सिंह व 40 अन्य लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्हें जान से मार डालने की धमकी दी गई। 

जब उन्होंने देखा कि शांति व्यवस्था कायम नहीं हो पा रही है तो वह गाड़ी पर बैठकर चलने लगे। इस दौरान लोगों ने प्रतिनिधिमंडल की गाड़ी को घेरा लिया। उन्होंने कहा कि सपा के लोगों को लगातार झूठे केस लगाकर जेल भेजा जा रहा है। अगर जल्द ही यह सब बंद न हुआ तो प्रकरण को विधानसभा और लोकसभा में उठाया जाएगा। इसके बाद भी सरकार नहीं चेतती है तो प्रदेश भर में आंदोलन किया जाएगा। पूर्व एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि भाजपा विधायकों के संरक्षण में जमीनों पर कब्जे हो रहे हैं। सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पूर्व विधायक को घेर कर धमकी दी। उन्होंने कहा कि सपा इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगी, इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेगी

लोकसभा के नतीजों से डरी है भाजपा: नीरज मौर्य 
आंवला से सपा सांसद नीरज मौर्य ने कहा कि मौके पर तमाम संभ्रांत लोग मौजूद थे। सभी ने देखा कि किस तरह से बदसलूकी की गई है। उन्होंने कहा कि चार जून को आए लोकसभा चुनाव के परिणामों को देखकर भाजपा घबरा गई है। भाजपाइयों को लगता है कि 2027 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी इसलिए जितना लूट सको लूट लो। उन्होंने कहा कि इसी में भाजपाई लगे हुए हैं। कहा कि डीएम ने तीन दिन में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। अगर इसके बाद कार्रवाई नहीं होती है तो आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में उनकी एसपी से भी वार्ता हुई है। डीएम ने दूसरे पक्ष के लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनके किसी भी कार्यकर्ता के साथ अन्याय होता है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूरी समाजवादी पार्टी और सपा मुखिया अखिलेश यादव उनके साथ खड़े हैं।

19fd44ea-062a-46d8-8141-7224601c6988

विधायक का प्रकरण से कोई सरोकार नहीं
विधायक सलोन कुशवाहा के पति डॉ. राम सिंह कुशवाहा ने बताया कि इस विवाद से विधायक सलोना कुशवाहा का कोई लेना-देना नहीं है। विधायक निगोही में भी नहीं हैं, वह लखनऊ गई हुई हैं। यह सालों पुराना विवाद है। जिसे राजनीतिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है। किसी भी पार्टी को अधिकार नहीं है कि वह ऐसे प्रतिनिधिमंडल बनाकर किसी के घर में जांच करने भेज दे। अगर कोई प्रतिनिधिमंडल जाना चाह भी रहा था तो प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ जाना चाहिए था। 

अभी तक प्रकरण में कोई तहरीर नहीं आई है और न ही किसी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अगर तहरीर आती है तो जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी -अशोक कुमार सिंह, इंस्पेक्टर निगोही।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: 15 हजार दो, नहीं तो भरना पड़ेगा डेढ़ लाख जुर्माना, उपभोक्ता के पास आ रही कॉल