घरेलू हिंसा : पत्नी के मुंह में कपड़ा ठूंस लात-घूंसों से पीटकर किया अधमरा

महिला ने सरोजनीनगर थाने में ससुराल पक्ष वालों पर दर्ज कराई प्राथमिकी

 घरेलू हिंसा : पत्नी के मुंह में कपड़ा ठूंस लात-घूंसों से पीटकर किया अधमरा

अमृत विचार, लखनऊ। सरोजनीनगर थाना अंतर्गत एक युवक ने पत्नी के मुंह में कपड़ा ठूंस लात घूसों से पीट उसे अधमरा कर दिया। इसके साथ ही उसे जान से मारने की कोशिश की गई। यह आरोप लगाते हुए महिला ने संबन्धित थाने में लिखित शिकायत देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

कानपुर रोड एलडीए कालोनी सेक्टर -ई निवासी प्रियंका तिवारी की शादी वर्ष 2022 को अखिलेश्वर प्रसाद तिवारी से हुई थी। लिखित शिकायत में महिला ने बताया कि ससुराल पहुचंने पर पति अखिलेश्वर अपने परिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर कम  दहेज लाने की बात कहकर ताना देने लगा। आरोप है कि सास के बहकावे में आकर पति दहेज में दो लाख रूपए कम लाने की बात कहकर उसे प्रताड़ित करता है। पीड़िता ने बताया कि एक वर्ष पूर्व पति ने उसे जान से मारने का प्रयास किया, जिसपर वह अपने मायके चली गयी। फिर उसके ससुराल वाले पुन: उसके घर वालों को आश्वासन देकर उसे ससुराल ले आए।

आरोप है कि बीते 17 जून को पति ड्यूटी के बाद घर पहुंचे और सास के कहने पर उसकी पिटाई करने लगे। पीडिता की आवाज घर के बाहर न निकले, इसलिए उसके पति ने उसके मुंह, नाक कपड़े से दबा दिया। फिर लात-घूंसो से पीटने लगे। महिला का कहना है कि उसके पति ने सास आैर ससुर के कहने पर उसे जान से मारने का प्रयास किया। पीड़िता के साथ मारपीट होने की सूचना मोहल्ले के किसी शख्स ने उसके माता-पिता को दी। जब वह बेटी के घर पहुंचे, तो उसे मरणासन्न हालत पाया, जिसके बाद पीड़िता के पिता ने डायल-112 पर सूचना देने के बाद बेटी को इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने पुलिस द्वारा मेडिकल कराए जाने की बात कहकर टरका दिया। इसके बाद पीड़िता ने सम्बन्धित थाने में तहरीर देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मामला दंपती विवाद से जुड़ा है। फिलहाल, जांच में मिले तथ्यों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें :- लखनऊ: इप्सेफ की सरकार से अपील-कर्मचारियों का न करें ट्रांसफर, कहा- चुनाव में नाराजगी के बाद भी नहीं किया कोई बड़ा आंदोलन