Unnao News: दस्तावेज न दिखा पाने पर दो नर्सिंग होम कराये बंद...SDM बोले- जारी रहेगा नर्सिंग होम का निरीक्षण अभियान

उन्नाव में दस्तावेज न दिखा पाने पर दो नर्सिंग होम कराये बंद

Unnao News: दस्तावेज न दिखा पाने पर दो नर्सिंग होम कराये बंद...SDM बोले- जारी रहेगा नर्सिंग होम का निरीक्षण अभियान

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव अंतर्गत पुरवा कस्बे में संचालित नर्सिंग होमो को एसडीएम, एसीएमओ व नोडल अधिकारी ने  तीन नर्सिग होम का निरीक्षण किया। जिसमें दो नर्सिंग होम पंजीकृत नहीं थे। जिनमें तीन मरीज भर्ती मिले। जिसमें दो मरीज प्रसव ऑपरेशन के मिलने पर एम्बुलेंस की मदद से सीएचसी में भर्ती कराया गया। साथ ही दोनों नर्सिंग होम का पंजीकरण न होने पर बंद कराया गया।

एसडीएम रनवीर सिंह व एसीएमओ डा. नरेंद्र सिंह ने कस्बे स्थिति तीन नर्सिंग होम में सबसे पहले उन्नत हास्पिटल का निरीक्षण किया। जहां पंजीकरण के बारे जानकारी करने पर कोई दस्तावेज व चिकित्सक नहीं मिले। एक मरीज़ भर्ती मिलने पर उसे सीएचसी भिजवाया। 

फिर न्यू चरक हास्पिटल पहुंचे तो वहां भी पंजीकरण से संबंधित अभिलेख व चिकित्सक न मिलने और नर्सिंग होम में प्रसव के लिए दो मरीज मुक्तेमऊ गांव निवासी सोनम देवी (24) वर्षीय भर्ती मिली। जहां परिजनों ने एसडीएम को बताया कि महिला 16 जून की रात को भर्ती हुई थी। 17 जून को सुबह नर्सिंग होम में ही ऑपरेशन करके डिलीवरी करवाई थी। जहां लड़की का जन्म हुआ है। 

दूसरी मरीज निहालखेड़ा गांव की नीलम देवी (23) को 15 जून को प्रसव के लिए नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। उसी दिन शाम को ऑपरेशन से लड़की का जन्म हुआ था। जहां एसीएमओ डा. नरेंद्र सिंह व एसडीएम रनवीर सिंह ने भर्ती मरीजों को तत्काल एंबुलेंस से सीएचसी पुरवा भेजवाया और दोनों नर्सिंग होम को दस्तावेज व डाक्टर न होने पर बंद करा दिया गया। फिर अधिकारी लाइफ लाइन हास्पिटल पहुंचे तो वहां कोई मरीज नहीं मिला। 

जानकारी करने पर बताया गया कि अस्पताल बंद है। एसडीएम रनवीर सिंह ने कहा कि दो नर्सिंग होम का पंजीकरण न मिलने पर उन्हें बंद कराया गया है। नर्सिंग होम में मिले मरीजों को सीएचसी में सिफ्ट कराया गया है। साथ ही चेतावनी दी गयी है कि यदि बिना परमिशन संचालन करते मिले तो कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि नर्सिंग होम का निरीक्षण अभियान अभी जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें- Banda: लू की चपेट में आने से एक दर्जन लोगों ने दम तोड़ा...कोई खेत में लुढक गया तो कोई ट्रक में ही सोता रहा

ताजा समाचार

बहराइच: सीएमओ ने रात में चित्तौरा और पयागपुर समेत तीन स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य कर्मियों में रहा हड़ंकप
Lucknow Crime News: बीमारी से परेशान पत्नी ने खाया सल्फास तो पति फंदा लगाकर दी जान, इलाज के लिए एक माह पहले बेचा ई-रिक्शा
Chhattisgarh Naxal encounter update: तीन और नक्सलियों के शव बरामद, मरने वाले नक्सलियों की संख्या 31 हुई
अमेठी हत्याकांड: शिक्षक और उसके परिवार की हत्या का आरोपी चंदन का पुलिस ने किया एनकाउंटर, सर्विस रिवाल्वर छीनकर की थी मारने की कोशिश
सब करें मतदान, हर वोट हरियाणा की खुशहाली के लिए जरूरी, खड़गे और प्रियंका ने मतदाओं से की वोट डालने की अपील
Haryana Elections 2024: PM मोदी और CM सैनी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील