बैंक के साथ हो गई 9.85 लाख की धोखाधड़ी!...दम्पति पर लगा ये बड़ा आरोप-केस दर्ज 

बैंक के साथ हो गई 9.85 लाख की धोखाधड़ी!...दम्पति पर लगा ये बड़ा आरोप-केस दर्ज 

हरदोई, अमृत विचार। शार्प माइंड कब और क्या कर बैठे,कुछ कहा नहीं जा सकता। लोनार पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर बैंक आफ आर्यावर्त शाखा जगदीशपुर (बावन) के मैनेजर की तहरीर पर 9 लाख 85 हज़ार की धोखाधड़ी करने‌ वाले पति-पत्नी समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

बैंक आफ आर्यावर्त शाखा जगदीशपुर (बावन) के मैनेजर हिमांशु गुप्ता ने लोनार थाने के खम्हरिया के नत्थूलाल पुत्र भूधर व उसी थाने के जरौली निवासी श्रीराम पुत्र मंगली के खिलाफ कोर्ट में दी अर्ज़ी में कहा था कि नत्थूलाल ने गाटा संख्या-116 की ज़मीन बंधक रख कर बैंक से दो लाख 57 हज़ार का कर्ज़ लिया और उसकी अदायगी से पहले वही ज़मीन श्रीराम के हाथों बेंच दी। वहीं नत्थूलाल की पत्नी रामदेवी ने गाटा संख्या-406 को बंधक रख कर एक लाख 69 हज़ार रुपये बैंक से कर्ज़ा लिया और उसी बीच रामदेवी ने वही बंधक ज़मीन भट्टा पुरवा आलूथोक के राजेन्द्र पाल को बेंच दी। उसी तरह कोलिया निवासी श्रीप्रकाश पुत्र जागेश्वर ने गाटा संख्या 1131,1193 व 1231 को बैंक में बंधक रखते हुए दो लाख 30 हज़ार रुपये कर्ज़ लिया और अदायगी किए बगैर सारी सच्चाई छिपाते हुए उन्ही ज़मीनों पर पीएनबी शाखा आवास विकास कालोनी से दोबारा कर्ज़ ले लिया। 

चौथे मामले में लोनार थाने के दौली निवासी भानुप्रताप सिंह ने 26 फरवरी 2019 को गाटा संख्या 139-ए व 139-बी पर बैंक से तीन लाख 29 हज़ार रुपये कर्ज़ लिया और उसकी अदायगी हुई भी नहीं और भानुप्रताप सिंह ने भारतीय स्टेट बैंक शाखा कोर्रिया चौपाल सागर से दोबारा कर्ज़ लेते हुए बैंक आफ आर्यावर्त को काफी नुकसान पहुंचाया। मैनेजर ने कोर्ट को बताया था कि केस दर्ज कराने के लिए काफी दौड़-धूप की,लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी। कोर्ट के आदेश पर लोनार पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें -गंगा स्नान करते हुए दो सगे भाइयों समेत तीन की डूबने से मौत, पांचाल घाट पर हुआ हादसा

ताजा समाचार