पीलीभीत: मृत प्रसूता को जिंदा बताकर कर दिया रेफर, भीड़ ने CMO का पुतला फूंका, संचालकों पर FIR...नर्सिंग होम सील  

पीलीभीत: मृत प्रसूता को जिंदा बताकर कर दिया रेफर, भीड़ ने CMO का पुतला फूंका, संचालकों पर FIR...नर्सिंग होम सील  

पूरनपुर, अमृत विचार। निजी नर्सिंग होम में ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत हो गई। क्लीनिक संचालकों ने मृत महिला को ही जिंदा बताकर आनन-फानन में बरेली रेफर कर दिया। बरेली पहुचंने पर जब तीन घंटे पहले ही मौत होने की बात बताई तो परिजन आक्रोशित हो गए। फिर शव वापस लेकर आए और नर्सिंग होम के बाहर जमकर हंगामा किया। व्यापारी नेता भी घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे और फिर सीएमओ का पुतला फूंका। पुलिस ने किसी तरह कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। इस मामले में संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

नगर में क्लीनिक और अस्पतालों की बाढ़ सी आ गई है। कई क्लीनिक बिना पंजीकरण और आधे अधूरे मानकों के ही संचालित हो रहे हैं। शिकायतों के बाद भी इन पर कार्रवाई नहीं हो रही है। इसका खामियाजा सीधे मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला कोतवाली रोड पर स्थित रामा नर्सिंग होम से सामने आया। थाना सेहरामऊ क्षेत्र के गांव पिपरा मुजप्ता के रहने वाले नन्हेलाल ने शनिवार दोपहर अपनी गर्भवती पत्नी रीता देवी को प्रसव के लिए रामा नर्सिंग होम में भर्ती कराया। 

आरोप है कि प्रसव पीड़ा होने पर संचालक ने परिजनों की मर्जी के बिना जबरन रीता देवी का ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के बाद एक बेटे का जन्म हुआ। मगर रक्तश्राव होता रहा, जिससे कुछ ही देर में प्रसूता की मौत हो गई। आरोप है कि महिला की मौत के बावजूद संचालकों ने उसे जिंदा बताकर जबरन एंबुलेंस से रेफर कर दिया। पीलीभीत के कई अस्पताल में दिखाने के बाद परिजन उसे बरेली ले गए। बरेली के एक अस्पताल में डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। 

ये भी बताया कि महिला की करीब तीन घंटे पहले ही मौत हो चुकी है। परिवार वाले शव लेकर वापस पूरनपुर आ गए और रामा नर्सिंग होम पहुंचे। मगर नर्सिंग होम बंद हो चुका था। संचालक और अन्य स्टाफ जा चुके थे। बताते हैं कि पति ने जब संचालक योगेश वर्मा को कॉल लगाई तो उसने धमकाना शुरू कर दिया। इसके बाद आक्रोश और बढ़ गया। परिजन आक्रोशित हो गए। रविवार सुबह परिजनों ने महिला का शव नर्सिंग होम के बाहर रख दिया और हंगामा करने लगे। परिजनों का आरोप था कि संचालकों की लापरवाही से महिला की मौत हुई है। 

व्यापारी नेता विजय पाल विक्की भी अपनी टीम के साथ पहुंचकर गए और घटना को लेकर नाराजगी जताई।  इसके बाद सीएमओ का पुतला फूंका गया। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने रीता देवी के पति नन्हेलाल की ओर से संचालक योगेश वर्मा, हिमांशु बाजपेई  और आरपी राठौर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उधर, हंगामा बढ़ता देख सीएमओ डॉ.आलोक कुमार के निर्देश पर टीम ने संबंधित नर्सिंग होम सील कर दिया।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: खूब चला नोटिस...चेतावनी और निलंबन का खेल, लक्ष्य से पिछड़ी गेहूं खरीद, 13.43 फीसदी में ही छूटे पसीने 

ताजा समाचार

बरेली गोलीकांड: विवादित प्लॉट पर फिर कब्जा करने की कोशिश?, SSP ने भेजी पुलिस
पन्नू की हत्या की साजिश की भारतीय जांच के नतीजों पर 'सार्थक जवाबदेही' चाहता है अमेरिका 
अयोध्या: चार जिलों के विद्युत संविदा कर्मी 28 को देंगे मुख्य अभियंता कार्यालय पर धरना 
अमेरिका में McDonald’s का बर्गर खाने से 49 लोग बीमार, एक की मौत...शेयर में नौ प्रतिशत की गिरावट दर्ज  
राजस्थान में दर्दनाक हादसा: एक बस और ट्रॉले की टक्कर में तीन लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल
2 दिसंबर से पूरे प्रदेश में जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे माध्यमिक शिक्षक, अधिकारों को लेकर निदेशालय पर गरजे माध्यमिक शिक्षक