लखीमपुर-खीरी: चोरों ने पांच घरों के चटकाए ताले, बटोर ले गए नगदी और लाखों के जेवर

लखीमपुर-खीरी: चोरों ने पांच घरों के चटकाए ताले, बटोर ले गए नगदी और लाखों के जेवर

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना खीरी की पुलिस चौकी ओयल क्षेत्र में पुलिस पर चोर हावी हैं। गांव खानपुर गुरैला के दो घरों में हुई चोरी की घटना को हफ्ता भी नहीं हो पाया था कि शनिवार की रात चोरों ने ओयल देहात के गांव पहाड़ खां पुरवा के चार घरों में धावा बोल दिया। चोर नगदी समेत करीब पांच लाख के जेवर चोरी ले गए। लगातार चोरियों की वारदात से लोग दहल उठें हैं और उनका विश्वास पुलिस से उठ रहा है।    
 गांव पहाड़ खां पुरवा निवासी वारिस अंसारी ने बताया कि वह परिवार के साथ छत पर सो रहा था। रात में चोर घर में घुस आए। दूसरी मंजिल पर बने कमरे बने कमरे का लॉक तोड़ कर अंदर घुसे और रखी लोहे की अलमारी का लॉकर तोड़ दिया। उसमें रखी सोने की चेन, मंगल सूत्र, पायल, बिछिया चोरी कर ली। नीचे कमरे का कुंडा तोड़कर कीमती सामान लेकर मुख्य दरवाजे से भाग निकले। 

सुबह करीब तीन बजे नमाज के समय सो कर उठे और नीचे आए तो देखा दरवाजा टूटा था। सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। चोरों ने पड़ोसी उस्मान के घर को निशाना बनाया और ताला तोड़कर झुमकी, बुंदे, नथुनी, मंगल सूत्र, दो जोङी पायल व 25 हजार रुपये नगद चोरी कर ले गए। उस्मान ने बताया कि परिवार के सभी लोग छत पर सो रहे थे। चोरों ने गांव के ही मोहम्मद सईद खां पुत्र अली अहमद के घर की खिड़की में लगी लोहे की जाली काट दी और अंदर घुसर गए। चोर बक्से का ताला तोड़कर दो अंगूठी सोने और 30 हजार रुपये चोरी कर ले गए। 

गांव के ही सईद खां पुत्र परवेज के घर घुसे चोरों ने बक्सा और अलमारी का ताला तोड़ दिया। बेड में बने लॉकर को भी तोड़कर उसमें रखा एक सोने का हार, एक जोडी सोने की झुमकी, एक जोड़ी कान के बुंदे, सोने की चार अंगूठी, दो जोड़ी पायल, चार सोने के कंगन, एक मांग टीका, सात हजार रुपए नगद चोरी कर ले गए। 

सीढ़ी के सहारे मुईन के मकान में घुसे चोर 20 हजार की नगदी समेत करीब एक लाख के जेवर चोरी कर ले गए। एक ही रात पांच घरों में चोरी की जानकारी होते ही समूचे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोगों में चोरों की दहशत व्याप्त हो गई। सूचना पर पहुंची यूपी 112 और चौकी पुलिस ने जांच की। पीड़ितों ने घटना की तहरीर पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने की जांच 
एक ही रात पांच घरों की सूचना मिलने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। सीओ सिटी रमेश कुमार तिवारी ने जानकारी होने पर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड  को मौके पर भेजा। डॉगी फोरबिल घरों के आसपास ही कुछ दूरी तक मंडराती रही। फोरेसिंक एक्सपर्ट ने दीवारों और बक्सों आदि पर मिले निशानों के नमूने लिए हैं। 

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: रोडवेज बस में युवक की संदिग्ध हालत में मौत, परिवार में मचा कोहराम

 

ताजा समाचार