काशीपुर: बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

काशीपुर: बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

काशीपुर, अमृत विचार। पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने चोरी की 6 बाइक बरामद की है। चोर चोरी की बाइकों के पार्ट्स निकालकर बेचने का कार्य करते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों का संबंधित धाराओं में चालान कर उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

आईटीआई कार्यालय में सीओ अनुषा बड़ोला ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीती 14 जून सोराज सिंह पुत्र स्व. गणेश सिंह निवासी बलमगढ़, ठाकुरद्वारा की बाईक संख्या यूके18के 0530 को महुआखेड़ागंज से किसी अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर लिया गया था।

वहीं 15 जून को रोहित पुत्र पुत्तल निवासी अहरपुरा, आईटीआई ने बताया कि उनकी बाईक संख्या यूपी90 ओपी-1118 भारत गैस एजेन्सी, महुआखेड़ा गंज के पास से चोरी हो गई थी। मामले में पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज लिया था। मामले के खुलासे में लगी पुलिस टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान अनोज उर्फ अनुज शर्मा पुत्र हरिओम व अंकित पुत्र रमेश निवासी ग्राम देवीपुर थाना भोजपुर जिला मुरादाबाद को गिरफ्तार किया।

उनकी निशानदेही पर पुलिस ने छह बाइक बरामद की है। सीओ बडोला ने बताया कि उक्त दोनों आरोपी उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड में सक्रिय है। इनके द्वारा बॉर्डर में लगने वाले थाना चौकी क्षेत्रों से वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था। पुलिस दोनों के अपराधिक इतिहास की जानकारी जुटा रही है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी, चौकी प्रभारी पैगा अनिल उपाध्याय, एएसआई सोमवीर सिंह, कांस्टेबल अमित राणा, शैलेन्द्र सिंह, नीरज शुक्ला, दीपक कुमार, मुरली पांडेय तथा एसपीओ अमिताभ सिजवाली शामिल रहे।

मास्टर चाबी से खोलता था अनुज बाइक के ताले, पेशे से मैकेनिक अंकित पार्टस निकाल देता था बेच

पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वह लोग मिल कर महुआखेड़ा गंज, काशीपुर, आईटीआई व उत्तर प्रदेश आदि क्षेत्रों में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। आरोपी अनुज शर्मा के कब्जे से एक मास्टर चाबी बरामद हुयी। जिसकी सहायता से वह किसी भी वाहन को चोरी कर लेते थे। आरोपियों द्वारा यह भी बताया गया कि आरोपी अंकित मोटरसाइकिल मैकेनिक भी है, जो चोरी के वाहनों में से पार्ट्स निकालकर अन्य वाहनों में लगाकर अच्छा धन अर्जित करता था।

ताजा समाचार