बरेली: DM के साथ हुई बैठक में उठे कई मुद्दे, सड़क-बिजली की समस्या पर जनप्रतिनिधियों ने अफसरों को घेरा

बरेली: DM के साथ हुई बैठक में उठे कई मुद्दे, सड़क-बिजली की समस्या पर जनप्रतिनिधियों ने अफसरों को घेरा

बरेली, अमृत विचार: चुनाव खत्म होने के बाद बुधवार को पहली बार जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के साथ हुई बैठक में जनप्रतिनिधियों ने जनसमस्याओं का समय से निस्तारण न होने पर अफसरों को घेरा। बिजली, पानी और सड़क जैसी समस्याओं पर विधायक मुखर रहे। डीएम ने एक-एक कर सभी जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनने के बाद जल्द से जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

विकास भवन सभागार में हुई बैठक में एमएलसी कुंवर महाराज सिंह ने बिजली की समस्या का मुद्दा उठाया। कहा कि कई स्थानों पर बिजली के तार लटक रहे हैं, इससे बड़ा हादसा हो सकता है। खंभे लगाने की मांग की। कहा कि खेतों की सिंचाई के लिए किसानों को ट्यूबवेल का कनेक्शन दिया जाए। किसानों को बेवजह परेशान न किया जाए। कहा कि गांवों में जल निगम की ओर से पाइप लाइन डालने के लिए सड़कों को खोदकर छोड़ दिया गया है, उनकी मरम्मत नहीं की गई है। जिससे लोगों को समस्या हो रही है। उन्होंने ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करने को कहा।

मीरगंज विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने बरेली से मीरगंज तक सिटी बस चलाने की मांग उठाई। बोले कि, इसको लेकर उन्होंने आरएम से बात की तो उन्होंने कहा कि पहले फतेहगंज पश्चिमी टोल प्लाजा का टोल टैक्स निशुल्क कराइए। इसके बाद ही सिटी बस चलाने पर विचार करेंगे।

इसके अलावा विधायक ने बताया कि ढकिया (कुल्ली) में डैम टूट गया है, जिससे बीस गांव के लोगों को आवागमन में असुविधा हो रही है। डीएम ने अधिशासी अभियंता रुहेलखंड नहर को 16 जून तक डैम के नवीनीकरण का प्रोजेक्ट बनाकर शासन को भेजने के आदेश दिए और अभी तक कोई कार्रवाई न करने पर सहायक अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए।

नवाबगंज विधायक डॉ. एमपी आर्या ने कहा कि अमीरनगर में देहवा नदी कटान करती है। बाढ़ से पिचिंग कराकर समस्या को दूर किया जाए। फरीदपुर विधायक प्रो. श्याम बिहारी ने बिजली की समस्या का मुद्दा उठाया और कहा कि उनके क्षेत्र में सब स्टेशन बनना प्रस्तावित है। बजट नहीं होने की वजह से काम रुका हुआ है। इस समस्या को भी दूर कराने का आश्वासन मिला।

बैठक के दौरान कई जनप्रतिनिधियों ने कहा कि सभी पात्रों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाएं। किसी को इससे वंचित न रखा जाए। विधायकों ने यह भी कहा कि ऐसी भी शिकायतें आ रहीं हैं कि आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर पैसे भी लिए जा रहे हैं। ऐसे शिकायतों को सीएमओ को संज्ञान लेने के लिए कहा गया।

मेयर डॉ. उमेश गौतम ने भी सड़कों की समस्या उठाई। पहली बार सांसद छत्रपाल गंगवार भी इस बैठक में शामिल हुए, मगर उनकी ओर से कोई मुद्दा नहीं उठाया गया। बैठक में राजनीतिक दलों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक में उठा मामला, इफको से निकलने वाले पानी की होगी जांच
आंवला से सपा के सांसद नीरज मौर्या ने कहा कि हर घर जल योजना के तहत खोदे गए गड्ढाें को भरा नहीं गया है। इफको में क्षेत्रीय लोगों को रोजगार और वेस्ट मेटेरियल का सही तरह से निस्तारण कराने की बात कही। सांसद ने कहा कि वे जल्द ही लोकसभा क्षेत्र के सभी जर्जर मुख्य मार्गों की सूची जल्द उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने इफको फैक्ट्री से निकलने वाले पानी से बीमारियां फैलने की भी समस्या उठाई।

डीएम ने फैक्ट्री के आसपास एकत्र पानी का सैंपल लेकर जांच कराकर अगली बैठक में रिपोर्ट देने के आदेश दिए। कांधरपुर बिजली की समस्या का मामला उठाया। बोले कि तार खींच दिए गए हैं। खंभे नहीं लगे हैं। बल्लियों के सहारे लाइन डाली गई। इस समस्या को दूर कराने के लिए उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें- नए साफ्टवेयर से टैक्स जमा करना आसान, बकाया पर चक्रवृद्धि ब्याज की व्यवस्था समाप्त: उमेश गौतम

ताजा समाचार

इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट आज से शुरू, लगभग 2,300 प्रतिभागियों लेंगे भाग
कानपुर में बुजुर्ग महिला को डीजल डालकर जिंदा जलाने का किया प्रयास...पुलिस ने तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच
VIDEO : अमेरिका में बोलीं निर्मला सीतारमण- 'चार ‘आई’ करेंगे विकसित भारत के सपने को साकार
Kanpur Murder: दिव्यांग की सिर कुचल कर हत्या...खेत में मिला रक्तरंजित शव, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
बरेली गोलीकांड: विवादित प्लॉट पर फिर कब्जा करने की कोशिश?, SSP ने भेजी पुलिस
पन्नू की हत्या की साजिश की भारतीय जांच के नतीजों पर 'सार्थक जवाबदेही' चाहता है अमेरिका