बरेली: हर्षोल्लास से मनाया गया गुरु अर्जुन देव का शहीदी पर्व, गुरुद्वारा में बरता गया टूट लंगर

बरेली: हर्षोल्लास से मनाया गया गुरु अर्जुन देव का शहीदी पर्व, गुरुद्वारा में बरता गया टूट लंगर

बरेली, अमृत विचार। गुरु अर्जुन देव के शहीदी पर्व के उपलक्ष्य में कोहाड़ापीर स्थित गुरु नानक सत्संग सभा गुरुद्वारे में मुख्य दीवान सजाया गया। सोमवार को इस अवसर पर तीन दिन से चल रहे अखंड पाठ का विधिवत समापन हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में आस-पास के श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारे में पहुंचकर गुरु का गुणगान किया।

गुरुद्वारे के मुख्य ग्रन्थी ज्ञानी लवप्रीत सिंह, समर्थदीप कौर ने कीर्तन कर पूरा वातावरण भक्तिमय बना दिया। इसके बाद मॉडल टाउन स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा के रागी हरप्रीत सिंह और हरप्रीत सिंह निमाना ने कीर्तन कर गुरु साहिब के जीवन चरित्र के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। बलप्रीत सिंह ने गुरु साहिब पर आधारित संगीतमय भजनों के माध्यम से गुणगान किया। 

3 बजे आनन्द साहिब के पाठ के बाद अरदास के साथ कार्यक्रम का श्रद्धापूर्वक समापन हुआ। इस अवसर पर मॉडल टाउन गुरुद्वारा के मालिक सिंह कालरा ने गुरु अर्जुन देव के जीवन चरित्र के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस दौरान अटूट लंगर भी बरता गया। इसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। हरवंतपाल सिंह बेदी, परमजीत सिंह, त्रिलोचन सिंह, हैप्पी, राजू साहनी, मिंटू छाबड़ा आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढे़ं- बरेली: दरगाह आला हजरत के मरकजी दारूल इफ्ता से ऐलान, 17 जून को होगी ईद-उल-अजहा

 

 

ताजा समाचार