Kanpur: अधिवक्ताओं के मामले में पुलिस बरत रही लापरवाही, वकीलों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, पुलिस कमिश्नर से की शिकायत

Kanpur: अधिवक्ताओं के मामले में पुलिस बरत रही लापरवाही, वकीलों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, पुलिस कमिश्नर से की शिकायत

कानपुर, अमृत विचार। अधिवक्ताओं के उत्पीड़न का आरोप लगा सोमवार को अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचा। मुलाकात के दौरान प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि पुलिस अधिवक्ताओं के मामले में लापरवाही बरत रही है। अधिवक्तओं पर लगातार हमले बढ़ रहें हैं और पुलिस उन मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है। 

वकील

सोमवार को लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र शर्मा के नेतृत्व में एक दर्जन अधिवक्ता पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से मुलाकात करने उनके कार्यालय पहुंचे। अधिवक्तओं ने शिकायत करते हुए कहा कि बीते दिनों अधिवक्तओं के संग जो मारपीट की घटनाएं हुई है। उन मामलों में थानों में शिकायत दर्ज करने में पुलिस लापरवाही बरत रही है। 

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर शिकायत दर्ज भी की जाती है तो आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जाती। कई थानों में अधिवक्ताओं पर फर्जी मुकदमें दर्ज किए जा रहे है। पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई से अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त हो रहा है, जिसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिवक्ता एकजुट होकर इसका विरोध करेगा। पुलिस कमिश्नर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आश्वासन दिया कि अधिवक्ताओं के मामले में पुलिस गंभीरता से कार्रवाई करेगी और शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: रिटायर्ड एयरफोर्स कर्मी के घर से चोरों ने पार किया नकदी व जेवर समेत लाखों का माल, पहले भी बना चुके घर को निशाना