तेजस्वी यादव का आरोप, बिहार में न लोकतंत्र है न सरकार...नौकरशाह ही ले रहे फैसले

तेजस्वी यादव का आरोप, बिहार में न लोकतंत्र है न सरकार...नौकरशाह ही ले रहे फैसले

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज आरोप लगाया कि बिहार में न तो लोकतंत्र है और न ही सरकार है, यहां सारे फैसले नौकरशाह ही ले रहे हैं। 

यादव ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बिहार में भीषण गर्मी पड़ने के बावजूद विद्यालय के समय के बारे में पूछे जाने पर कहा, "बिहार में न लोकतंत्र है, न सरकार। जब राज्य भीषण गर्मी से जूझ रहा है तब बच्चों को खासकर निचली कक्षाओं के बच्चों को राहत देने के लिए स्कूल के समय में बदलाव किया जाना चाहिए था।" 

राजद नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्कूल के समय में बदलाव करने का निर्देश दिया था लेकिन अधिकारियों ने इसे नजरअंदाज कर दिया। उन्होंने कहा कि यहां कोई सरकार नहीं है, सिर्फ नौकरशाह ही फैसले ले रहे हैं। बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कुछ दिन पहले राज्य सरकार से भीषण गर्मी के कारण स्कूलों में अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया था लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया। 

बिहार में स्कूलों का समय सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक निर्धारित किया गया है, जिससे खासकर निचली कक्षाओं के बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। भीषण गर्मी के कारण बड़ी संख्या में स्कूली छात्र बेहोश हो गए, जिनमें से कुछ को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

भर्ती कराए गए अधिकांश छात्रों को इलाज के बाद कुछ ही देर में छुट्टी दे दी गई। जिन जिलों में छात्रों ने बेचैनी और अन्य परेशानियों की शिकायत की उनमें बेगूसराय, सीवान, मुंगेर, जमुई, शेखपुरा और अन्य जिले शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- लोगों को अब केजरीवाल पर भरोसा नहीं रहा: मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव