Bareilly News: एक जैसी दवाइयों को देने में बरतें सावधानी

Bareilly News: एक जैसी दवाइयों को देने में बरतें सावधानी

बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के पैरामेडिकल संकाय में हुआ कार्यक्रम

बरेली, अमृत विचार। बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के पैरामेडिकल संकाय में लासा (लुक अलाइक, साउंड अलाइक) दवाओं पर कार्यक्रम हुआ। फिजियोथेरेपी विभाग की असि. प्रो. डॉ. साक्षी भटनागर ने बताया कि देश में ऐसी बहुत सारी दवाइयां हैं जिनके नाम सुनने और देखने में भी एक जैसे लगते हैं। ऐसी दवाइयों को मरीज को देते समय उनके बारे में समझना चाहिए।

मेडिकल लेबोरेट्री विभाग से सुजाता कटियार ने लासा के वर्ग को समझाया और बताया कि ऐसी दवाइयों में किसी भी डॉक्टर, टेक्नीशियन या व्यक्ति से गलती हो सकती है तो सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। जब हम किसी को दवाइयों की सलाह दें तो उसे बिना किसी कमी के लिखें। रेडियोग्राफी विभाग से शिखा कुमारी और ऑप्टोमेट्री विभाग से सकीना जमील ने लासा पर क्विज प्रतियोगिता आयोजित की। 

इसमें विद्यार्थियों को दवाओं के सही उपयोग के महत्व को समझाया गया। छात्रों ने गलती से बचने के उपाय पूछे। प्रधानाचार्य डॉ. पुष्पेंद्र कन्नौजिया ने बताया कि हम सभी दवाओं को देख कर और सावधानी के साथ उपयोग करेंगे तो मरीजों के उपचार को नई गति प्राप्त होगी। बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ. लता अग्रवाल ने भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम करने के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढे़ं-  Bareilly News: डायरिया और बुखार के बढ़े मरीज, जिला अस्पताल के सभी 326 बेड फुल