शाहजहांपुर: वकीलों के प्रदर्शन के बाद एक हमलावर गिरफ्तार, छह फरार

छह मई को वकील के भाई पर जलालाबाद में किया गया था जानलेवा हमला

शाहजहांपुर: वकीलों के प्रदर्शन के बाद एक हमलावर गिरफ्तार, छह फरार

आरोपी शिवम वर्मा

शाहजहांपुर, अमृत विचार। वकीलों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने जानलेवा हमले के आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि छह आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

जलालाबाद के मोहल्ला नौसारा निवासी अधिवक्ता मुकेश गुप्ता के भाई विशन गुप्ता पर छह मई को कुछ लोगों ने मंडी से लौटते समय लाठी-डंडा और लोहे की रॉड से हमला बोल दिया था। विशन गुप्ता पर फायर भी किया लेकिन उसमें वह बाल-बाल बच गए लेकिन पीट-पीटकर उन्हें मरणासन्न कर दिया था। इस मामले में विशन की पत्नी सुनीता ने मोहल्ले के ही 

सूर्यांश गुप्ता उर्फ सूर्या, प्रशांत गुप्ता पुत्रगण सुधीर गुप्ता, सुधीर गुप्ता पुत्र बनवारीलाल गुप्ता,  मोहल्ला कुशवाहा छात्रावास के पास मोहल्ला प्रेमनगर निवासी शिवम वर्मा उर्फ शुभम कुमार, मोहल्ला सुभाषनगर निवासी छोटू उर्फ करन, पूर्व चैयरमैन वाली गली मोहल्ला नौसारा निवासी शगुन गुप्ता, मोहल्ला गांधीनगर निवासी अभिषेक गुप्ता व तीन चार अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा147, 148, 149, 307, 308, 323, 506 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर वकील मुकेश गुप्ता ने सेंट्रल बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को पुलिस की लापरवाही के बारे में बताया। इसके बाद बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एसपी से दो बार मुलाकात कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी लेकिन इसके बाद भी जलालाबाद ने पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। 

इससे नाराज वकीलों ने 18 मई को कलेक्ट्रेट गेट पर धरना-प्रदर्शन करते हुए हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की थी, वकीलों ने चेतावनी दी थी कि यदि हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो हाईवे जाम करेंगे। इसके बाद पुलिस की आरोपियों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू हुई।

पुलिस ने एक आरोपी शिवम वर्मा उर्फ शुभम कुमार को रविवार रात 10: 45 बजे कोला मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से घटना में प्रयुक्त लोहे की सरिया भी बरामद कर ली। बाकी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी को दबिशें जारी हैं।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार युवक को कुचला, मौके पर मौत